logo

हरमू ग्राउंड में कराटे कैंप: ट्रेन शिक्षक 10 दिनों तक महिलों को सिखाएंगे सेल्फ डिफेन्स 

13801news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

हरमू ग्राउंड में महिलाओं के लिए 10 दिवसीय निशुल्क कराटे प्रशिक्षण शिविर लगाया गया है। इस कार्यक्रम का उद्घाटन झारखंड फाइनेंस सर्विस ऑफिसर नवीन साहू ने फीता काटकर किया। इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य महिलाओं की आत्मसुरक्षा है। शहर में महिलाओं के साथ हो रही छेड़छाड़ और छिनतई की घटना को देखते हुए ही इसका आयोजन किया गया है। यह शिविर वर्ल्ड मॉडर्न शोतोकान कराटे फेडरेशन झारखंड की ओर से लगाया गया है। 

 

लाभदायक साबित होगा कार्यक्रम 

मुख्य अतिथि नवीन साहू ने कहा की जिस तरह से  महिलाओं और बच्चियों को मेंटल और फिजिकल पावर को बढ़ाने के लिए यह 10 दिवसीय कोर्स का आयोजन किया गया है यह महिलाओं के लिए बहुत ही लाभदायक है। अगर महिलाएं यह कोर्स सीख जाएंगी तो मौका।ए- वारदात पर  वैसे गुंडे मवालीयों को सबक सिखा पाएंगी जो उन्हें रास्ते ने छेड़ा करते हैं। फिर वैसे गुंडे भविष्य में महिलाओं के साथ कोई घटना करने की हिमाकत नहीं करेगा। 

कई लोग रहे उपस्थित 

इस कार्यक्रम के निदेशक विनीत कुमार यादव ने कहा की हर दिन महिलाओं के साथ कुछ ना कुछ घटनाएं घटती रहती हैं। वैसी परिस्थिति से लड़ने के लिए महिलाओं को भी कुछ दांवपेच सीखना ही चाहिए। इस शिविर में प्रशिक्षकों सेमपाई अंजली कुमारी सेमपाई, जानकी उंराव, सेमपाई अंजली कुमारी, सेमपाई सुजीत कुमार, सेमपाई महावीर उंराव द्वारा महिलाओं को सेल्फ डिफेंस सिखाया जाएगा जिसमें चैन चिंतई, छेड़छाड़ आदि में अपनी बचाव कैसे की जाए  यह बताया जाएगा।