logo

व्हाट्सएप पर देह व्यापार से लेकर हथियार तस्करी तक, चार सलाखों के पीछे

14416news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:
राजधानी में अपराधियों का एक ऐसा गिरोह एक्टिव है जो हथियार तस्करी से लेकर देह व्यापार तक के धंधे में लिप्त है। अपराधी पैसे के लिए किसी भी तरह के वारदातों को अंजाम देने के लिए तैयार रहते हैं। ऐसे ही गिरोह के चार अपराधियों को रांची के बुंडू इलाके से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रांची के रूरल एसपी नौशाद आलम को यह सूचना मिली थी कि बुंडू इलाके में कुछ अपराधी तत्व अफीम से लेकर हथियार तक तस्करी कर रहे हैं। इसी सूचना पर पुलिस लगातार कुछ अपराधियों के पीछे लगी हुई थी। इसी दौरान बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार को यह जानकारी मिली की कुछ लोग एनएच 33 के जयराम होटल के पास हथियार की डिलीवरी के लिए आए हुए हैं। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रांची पुलिस ने चार हथियार तस्करों को धर दबोचा है। चारों हथियार तस्कर रांची के कुछ अपराधियों को पिस्टल की डिलीवरी देने आए थे, लेकिन उससे पहले ही बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने चारों हथियार तस्करों को धर दबोचा, गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने दो पिस्टल बरामद किया है।

 

पुलिस के देखते ही भागने लगे अपराधी
सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम जैसे ही जयराम होटल के पास पहुची, थोड़ी दूर पर खड़े चार युवक पुलिस को देखकर भागने लगे, पुलिसकर्मियों ने चारों युवकों को खदेड़ कर धर दबोचा। जिन चार लोगों को पकड़ा गया है उनमें समीर स्वांसी, अविनाश नायक और सन्नी नायक और जयदीप कुमार शामिल हैं। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने दो पिस्टल मैगजीन सहित, दो बाइक और दो मोबाइल भी बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधियों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है, लूट जैसे वारदातों को अंजाम दे चुके ये अपराधी कई बार जेल जा चुके हैं।

व्हाट्सएप से तय होता था सौदा
गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ में यह बताया है कि व्हाट्सएप के जरिए हथियारों की तस्वीर भेज कर सौदा तय होता था। एक पिस्टल 35 से 40 हजार में बेची जाती थी। गिरफ्तार अपराधियों को यह पिस्टल 25 से 30 हजार के बीच मिलते थे। पांच हजार का मुनाफा कमाकर वे पिस्टल दूसरे अपराधियों के बीच बेच दिया करते थे।