logo

नौकरी का झांसा देकर लोगों से लूटपाट कराने वाले गिरोह का "पर्दाफाश", 4 लोग गिरफ्तार

10026news.jpg
द फॉलोअप टीम, गढ़वा: 

गढ़वा जिला अतंर्गत  कांडी- मोखापी मुख्य मार्ग पर 30 मई को अज्ञात अपराधियों के द्वारा पिस्टल की नोंक पर अपने घर से रिश्तेदारी में जा रहे एक व्यक्ति के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। भुक्तभोगी मांझीगावा गांव निवासी अवधेश रजवार के द्वारा कांडी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एसडीपीओ अवध कुमार यादव के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। 

टीम गठित कर त्वरित शुरू हुई थी तलाशी
टीम गठित कर उक्त घटना में संलिप्त सभी अपराधियों के विरुद्ध छापेमारी शुरू की गई। जिसके बाद घटना में संलिप्त चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना में संलिप्त अपराधी बिहार के रोहतास जिला के चुटिया थाना क्षेत्र के मट्टीआव गांव निवासी अमरजीत कुमार चौधरी, बक्सर के सिमरी थाना क्षेत्र के अतुल प्रकाश राय, केतार थाना क्षेत्र के बॉसडीह गांव निवासी दीपक कुमार पासवान व पलामू जिला के हैदर नगर थाना क्षेत्र के रानाडीह गांव निवासी ऋषि कुमार का नाम शामिल है। 

प्रेस कांफ्रेंस कर दी गई मामले की जानकारी
सदर थाना में प्रेस वार्ता आयोजित कर मामले की जानकारी दी गई। एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने बताया कि इस घटना का मुख्य सरगना दीपक कुमार पासवान है। जो बेरोजगारों को नौकरी देने के नाम पर फेसबुक व सोशल मीडिया पर विज्ञापन जारी कर बेरोजगारों को पैसा का प्रलोभन देकर इस तरह का घटना का अंजाम कराता था। दीपक कुमार का विज्ञापन देख अतुल प्रकाश राय दीपक से संपर्क किया। जिसके बाद दीपक कुमार पासवान ने उसे 12 हजार रुपये मंथली का प्रलोभन देकर अपने गांव बॉसडीह बुलाया। जिसके बाद एक योजना के तहत दीपक कुमार पासवान ने अतुल प्रकाश राय को एक नया मोटरसाइकिल व देसी कट्टा दे दिया। कहा कि एक लूटपाट की घटना को अंजाम देना है। तुम्हारा मंथली 12 हजार रुपये शुरू हो जाएगा। 

सैलरी बढ़ाने के नाम पर लूटपाट करवाया
अतुल प्रकाश राय कट्टा व मोटरसाइकिल लेकर उक्त घटना को अंजाम देने कांडी मोखापी सड़क पर पहुंच गया। अवधेश कुमार रजवार अपने घर से मोहम्मदगंज जा रहा था। उसी बीच एक मोटरसाइकिल पर तीन लोग सवार होकर अवधेश रजवार का पीछा करना शुरू कर दिया। मौका मिलते ही उक्त तीनों अपराधी अवधेश रजवार को पिस्टल दिखाकर उसका मोटरसाइकिल स्प्लेंडर प्लस, रियल मी कंपनी का मोबाइल लूट कर फरार हो गए। पुलिस ने लूटा काले रंग का स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल, रियल मी कंपनी का मोबाइल और घटना में प्रयुक्त लोडेड देशी कट्टा व एक जिंदा गोली बरामद कर लिया।