logo

डेढ़ साल बाद JSSC इंटर के अभ्यर्थियों के लिए आई खुशखबरी

3033news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची
झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश संजय कुमार द्विवेदी की अदालत में जेएसएससी द्वारा लिए गए इंटर स्तरीय परीक्षा, जिसमें पंचायत सचिव कला और अन्य कई पदों के लिए परीक्षा लिया गया है, लेकिन रिजल्ट नहीं प्रकाशित किया गया है। उस रिजल्ट को प्रकाशित करने की मांग को लेकर दायर ओम कपूर की याचिका पर सुनवाई हुई। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद याचिकाकर्ता को झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के सचिव को 3 सप्ताह के अंदर एक आवेदन देने को कहा है और झारखंड कर्मचारी चयन आयोग को उसके आवेदन पर 8 सप्ताह में अपना निर्णय लेने को कहा है और अपने निर्णय से अदालत को अवगत कराने को कहा है. अदालत ने याचिका को निष्पादित कर दिया.

डेढ़ साल से परिणाम का हो रहा है इंतजार
राज्य में 1 वर्षों से अधिक से पंचायत सचिव, एलडीसी एवं अन्य पदों के रिजल्ट प्रकाशन की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई हुई. अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद कर्मचारी चयन आयोग को 8 सप्ताह में रिजल्ट प्रकाशन पर निर्णय लेकर कोर्ट को अवगत कराने को कहा है. इसके साथ ही प्रार्थी को एक फ्रेश आवेदन झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के सचिव को देने को कहा है और प्रार्थी के आवेदन पर आयोग को 8 सप्ताह में निर्णय लेने को कहते हुए याचिका को निष्पादित कर दिया है.

ओम कपूर ने दायर की थी याचिका
बता दें कि वर्ष 2019 में कर्मचारी चयन आयोग द्वारा इंटर स्तरीय परीक्षा लिया गया था, जिसमें पंचायत सेवक, क्लर्क एवं अन्य कई पदों के लिए परीक्षा की आयोजन की गई है. परीक्षा की सभी प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई और रिजल्ट का प्रकाशन अभी तक नहीं हुआ है. उसी मामले पर अदालत ने कर्मचारी चयन आयोग को 8 सप्ताह में निर्णय लेने को कहा है.