logo

विधायक अंबा प्रसाद की पहल पर चंदौल में लगा स्वास्थ्य शिविर

11966news.jpg

द फॉलोअप टीम, हजारीबाग:
बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद की पहल पर गिव इंडिया लिंडे फाउंडेशन की तरफ से चंदौल पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का उद्घाटन विधायक अंबा प्रसाद ने किया। चिकित्सक डॉ आर एन सिन्हा ने बुके देकर एवं नव भारत जागृति केंद्र के सचिव सतीश गिरजा ने शॉल उड़ाकर विधायक को सम्मानित किया इस अवसर पर विधायक ने कहा कि लोगों की सेवा करना सबसे बड़े पुण्य का कार्य है। जिले के अंतिम पंक्ति के व्यक्तियों तक स्वास्थ्य लाभ मिल सके इसके लिए स्वास्थ्य विभाग कई कार्यक्रम चला रही है। शहरी क्षेत्रों के स्लम बस्तियों व झुग्गी झोपड़ी में गुजर-बसर करने वाले वंचित लोगों को बुनियादी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से गिव इंडिया द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। आगे उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा ग्रामीणों को निशुल्क दवा वितरण भी किया गया, नव भारत जागृति केंद्र संस्था द्वारा समय-समय पर विभिन्न प्रकार की समाजसेवी गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। इस संस्था से दूसरी संस्थाओं से प्रेरणा लेकर समाज कार्याें के लिए आगे आना चाहिए।

 ग्रामीणों का किया गया स्वास्थ्य जांच एवं दी गई मुफ्त दवाइयां

संस्था के सचिव सतीश गिरजा ने कहा कि इस निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में करीब 106 लोगों के स्वास्थ्य की जांच गई और सभी को निशुल्क दवाइयां वितरित की गई| स्थानीय विधायक अंबा प्रसाद के सहयोग से बड़कागांव प्रखंड के प्रत्येक पंचायत में इस तरह का निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है और आगे केरेडारी प्रखंड में भी इस तरह का निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया जाना है | कार्यक्रम पदाधिकारी अंजनी कुमार सिन्हा ने बताया कि बड़कागांव के कुल 10 पंचायत के 97 गांव में 2260 ओपीडी किया गया जिसमें से 192 मोतियाबिंद के मरीजों को चिन्हित करते हुए 132 मरीज का सफल ऑपरेशन लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में किया गया! इस मौके पर विशेश्वर नाथ चौबे, शमशेर आलम, त्रिलोकी साव, मुख्य चिकित्सक डॉ आर एन सिन्हा, कार्यक्रम पदाधिकारी अंजनी कुमार सिन्हा, एएनएम नीलम खलखो, राजू, शंकर कुमार समेत सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

 

मुस्लिम समुदाय के लिए पाक महीना मुहर्रम -अंबा प्रसाद

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने मुहर्रम के अवसर पर कहा कि मुसलमानों के लिए यह महीना सबसे पवित्र माना जाता है। इस्लामिक कैलेंडर का पहला महीना का 10वां दिन सबसे खास होता है। जिसे आशूरा कहते है। इस दिन को मुस्लिम समुदाय पैगंबर मोहम्मद साहब के नाती इमाम हुसैन की शहादत की याद में मनाते हैं। हजरत इमाम हुसैन की शहादत, त्याग, बलिदान मानव जाति हेतु भाईचारगी का संदेश देती है| मोहर्रम के पावन पर्व के महीने पर आप और हम मिलकर इश्वर से दुआ करें कि कोरोना के इस संकट से हमें जल्द निजात मिले।