logo

ताकीद : दवाई की न हो कमी- स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मुख्य सचिव अरुण सिंह को दिया निर्देश

banna_gupta_thumb.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

कोरोना संक्रमण की बढ़ती आशंका को देखते हुए झारखंड सरकार ने 31 जनवरी तक के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है। फॉलोअप के पाठक पहले ही पढ़ चुके हैं। इधर, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पत्र लिखकर स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह को निर्देश दिया है कि कोरोना के दवाओं की स्थिति की समीक्षा कर उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा हैं कि जिस जिले में ज्यादा स्टॉक हैं उसे दूसरे जिले जहां उपयोगिता ज्यादा है भेजें, सभी मेडिकल कॉलेज, कोविड केंद्रों में दवाई की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

 

 

संक्रमण की स्थिति पर सरकार की नजर

राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि राज्य में वर्तमान लॉक डाउन की व्यवस्था को 31 जनवरी तक बढ़ाया गया है। उन्होंने बताया कि सरकार स्थिति पर नजर रखी हुई हैं, वर्तमान स्थिति की समीक्षा के बाद निर्णय लिया गया हैं।

 

 

कोविड वैक्सीन जरूर लें

मंत्री बन्ना गुप्ता ने प्रेस रिलीज जारी कर लोगों से अनुरोध किया है कि टीका जरूर लें, युवाओं को भी टीकाकरण अभियान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। राज्य सरकार शत प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हर संभव उपाय कर रही हैं।

 

कोरोना जांच का दायरा बढ़ा है

मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सरकार टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट के आधार पर कार्य योजना तैयार कर काम कर रही हैं। राज्य में 75 हजार से ज्यादा कोरोना जांच हो रहा है, इसे और भी बढ़ाने पर कार्य हो रहा है। उन्होंने बताया कि थोड़ा भी लक्षण दिखाई दे तो जांच जरूर करा लें।