logo

मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोक पाने में विफल हेमंत सरकार, भाजपा करेगी उग्र आंदोलन - दीपक प्रकाश

14368news.jpg

द फॉलोअप टीम, धनबाद:

झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार के गठन के बाद से मॉब लिंचिंग की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। राज्य सरकार इन घटनाओं को रोक पाने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार पर प्रहार करते हुए ये बात कही। उन्होंने कहा कि विपक्ष में रहते हुए मॉब लिंचिंग पर बेवजह हाय-तौबा मचाने वाले दलों के नेताओं की जुबां आज बंद क्यों है ? चार दिन पूर्व खूंटी में तपकरा थाना से बमुश्किल 50 मीटर की दूरी पर ही पंकज चौधरी की जिस प्रकार पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, वह राज्य की कानून-व्यवस्था पर बड़ा सवाल है। 


सरकार बताये कैसे चलेगा पंकज का परिवार
उन्होंने कहा कि पंकज के दोनों बच्चें नेत्रहीन बताए जा रहे हैं। अब सरकार बताए, पंकज के परिवार का क्या होगा ? इस सरकार में मॉब लिंचिंग की यह कोई पहली घटना नहीं है। तीन दिन पूर्व पिपरवार में मुनेश्वर कुमार गंजू की हत्या की गई। 29 अक्टूबर को गोड्डा के चांदना गांव में मुन्ना पहाड़िया नामक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। इसके पूर्व दुमका में शुभान अंसारी को और रांची में सचिन कुमार वर्मा को ट्रक चोरी के आरोप में पीट-पीट कर मारा गया। हेमंत सरकार बनने के बाद दर्जनाधिक लोग मॉब लिंचिंग की बलि चढ़ गए। राज्य में कानून नाम की कोई चीज ही नहीं है।

भाजपा करेगी उग्र आंदोलन
दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य में हेमंत सोरेन की सरकार गठन के बाद से ही कानून नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। हर दिन हत्या, लूट, लिंचिंग और बालात्कार हो रहा है।  झारखंड सरकार इस प्रकार की घटनाओं पर लगाम लगाए और प्रभावित परिवार को उचित मुआबजा दे वरणा भाजपा पूरे राज्य में इसको लेकर आंदोलन करेगी।