logo

रांची: आलमगीर आलम के आवास में जुटे कांग्रेसी विधायक, सबसे पहले पहुंचे थे इरफान और अकेला

11281news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के धुर्वा स्थित आवास पर वित्त मंत्री और झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता में बैठक चल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के कई विधायक मौजूद हैं। गौरतलब है कि दोपहर को सूचना मिली थी कि आलमगीर आलम ने विधायक डॉ. इरफान अंसारी और उमाशंकर अकेला को तलब किया है। उनसे मामले में पूछताछ की जाएगी। जानकारी के मुताबिक रांची पुलिस को दिल्ली स्थित एक होटल का सीसीटीवी फुटेज मिला है जिसमें दोनों विधायक बीजेपी के नेताओं से मुलाकात करते दिख रहे हैं। 

आलमगीर आलम के आवास में पहुंचे विधायक
गौरतलब है कि आलमगीर आलम के धुर्वा स्थित आवास पर सबसे पहले जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी और और बरही विधायक उमाशंकर अकेला पहुंचे। इसके बाद सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा, कोलेबिरा विधायक विक्सल कोंगाड़ी, बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद, झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह और खिजरी विधायक राजेश कच्छप भी पहुंचे। मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम सभी विधायकों से पूछताछ कर रहे हैं। 

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज मिलने का दावा किया
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार सुबह तमाम अखबारों और अन्य मीडिया संस्थानों में ये खबर प्रमुखता से प्रसारित हुई थी कि दिल्ली के एक बड़े होटल में कांग्रेस के दो विधायक बीजेपी के बड़े नेता से मिलेष। इसका सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिलने की जानकारी सामने आई है। कहा जा रहा है कि डॉ. इरफान अंसारी और उमाशंकर अकेला ही कांग्रेस के वो 2 विधायक हैं। ये खबर सामने आते ही कांग्रेस की बेचैनी बढ़ गई है। झारखंड का सियासी पारा भी हाई है। 

हेमंत सरकार को अस्थिर करने की साजिश थी
गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को रांची पुलिस ने शहर के एक बड़े होटल से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि ये तीनों हेमंत सरकार को अस्थिर करने के प्रयास में सूत्रधार का काम कर रहे थे। पूछताछ में इन लोगों ने पुलिस को जानकारी दी थी कि कांग्रेस के 11 विधायक, विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल थे। ये लोग बीजेपी के साथ मिलकर हेमंत सरकार को अस्थिर करने के प्रयास में लगे थे। अब सीसीटीवी वाला मामला सामने आने के बाद हलचल तेज हो गई है।