logo

सुप्रीम कोर्ट के आदेश की कॉपी लेकर मिथिलेश ठाकुर का आवास घेरने पहुंचे शिक्षक अभ्यर्थी

10765news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
इतिहास और नागरिक शास्त्र के 626 शिक्षक अभ्यर्थी मंगलवार को पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर का आवास घेरने पहुंचे। हाथों में तख्तियां और सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर वे नियुक्ति की मांग करते हुए दिखे। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कह दिया है कि उनकी तरफ से गैर अनुसूचित जिलों के लोगों की नियुक्ति पर किसी प्रकार का स्टे नहीं लगाया गया है। ऐसे में अभ्यर्थी दोबारा झारखंड हाईकोर्ट में आवेदन दे सकते हैं। इसी मांग को लेकर वे मंत्री के आवास पर पहुंचे थे। 



मंत्री नहीं मिले तो प्रोजेक्ट भवन घेरने पहुंचे गए 
घंटों आवास के बाहर खड़े रहने के बाद भी जब मंत्री नहीं आए तो सभी अभ्यर्थी सचिवालय का घेराव करने के लिए धुर्वा स्थित प्रोजेक्ट बिल्डिंग पहुंचे। इधर हाईकोर्ट में भी आवेदन देने की तैयारियां हो रही हैं। अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार उनका शोषण कर रही है। जानबूझकर नौकरी नहीं देना चाहती हैं। 



2016 में विज्ञापन, 17 में परीक्षा और अब तक नौकरी नहीं 
जेएसएससी ने 2016 में हाईस्कूल शिक्षकों की नौकरी के लिए विज्ञापन निकाला था। 2017 में इस संबंध में परीक्षा हुई। परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट आई। अन्य विषयों में नौकरी हुई, उन्हें वेचन भी मिल रहा है। लेकिन इतिहास और नागरिक शास्त्र के शिक्षकों को नौकरी नहीं मिली। अब सर्वोच्च न्यायलय के फैसले के बाद फिर से वे आंदोलन कर रहे हैं।