logo

ऑनर किलिंग: जमीन दिखने के बहाने पिता ने की बेटी ह्त्या, अंतर्जातीय विवाह से था नाराज

11072news.jpg

द फॉलोअप टीम, धनबाद:

झरिया में अंतर्जातीय विवाह से नाराज पिता ने अपनी बेटी की ह्त्या कर दी। झरिया बर्फकल निवासी राम प्रसाद साव ने बेटी की गला रेतकर उसकी हत्या की है। घटना बुधवार शाम 4:30 बजे की है। बताया जा रहा है कि पिता बेटी को जमीन दिखाने के बहाने नावाटांड़ ले गया था। साथ में आरोपी की पत्नी सुनीता देवी भी गयई थी। मृतका की पहचान 19 वर्षीय ख़ुशी कुमारी के रूप में हुई है।

 

खुशी की मां ने पुलिस को बताया
ख़ुशी की मां सुनीता ने पुलिस को जानकारी दी कि जमीन दिखाने के वक़्त आरोपी पिता ने बातचीत के दौरान ही पीछे से ख़ुशी का गला रेत दिया। मौके पर ही ख़ुशी की मौत हो गई। घटना के बाद सुनीता ही थाने पहुंची और पुलिस को मामले की जानकारी दी।

 

7 महीने पहले की थी शादी 
रात 9 बजे पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन करने लगी। शव का पंचनामा करने के बाद शव थाना लाया गया। बताया जा रहा है कि बेटी ने अंतर्जातीय प्रेम विवाह किया था जिससे पिता बेहद नाराज था। उन्होंने अपनी बेटी से संबंध तोड़ लिया था। वो बेटी को शादी के बाद से ही सजा देना चाहता था। ख़ुशी ने सात महीने पहले झरिया के ही करण बाउरी से भागकर शादी की थी। वो पति के साथ गोविंदपुर में किराए के मकान में रह रही थी। खुशी गर्भवती थी। करण पेट्रोल पंप पर काम करता है। 

 

ऑनर किलिंग का मामला 
हेडक्वार्टर डीएसपी अमर पांडेय ने बताया कि मामला प्रथम दृष्ट्या ऑनर किलिंग का लग रहा है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। पत्नी सुनीता ने बताया कि गुरुवार को पति ने  बेटी से मिलने और जमीन दिखाने की इच्छा जताई। हम लोग पेट्रोल पंप पर ही मिले और वहां से बेटी को लेकर पैदल ही जमीन दिखाने ले गए।  सुनीता के अनुसार से जरा भी इस बात की भनक नहीं थी कि उसके पिता उसकी हत्या कर देंगे। 

 

हत्यारा पिता भाग गया
हत्या के बाद पत्नी ने पति को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वो भाग गया। घटना को सुनसान जगह पर अंजाम दिया गया। बेटी की हत्या के बाद मां चीखती-चिल्लाती रही लेकिन कोई सुनने वाला नहीं था।  वहां से वह किसी तरह से निकलकर झरिया थाना गई। झरिया पुलिस को सूचना मिलने के बाद गोविंदपुर पुलिस को हत्या होने की जानकारी मिली।