logo

कोरोना से हुई मौत तो गांव वालों ने नहीं करने दिया अंतिम संस्कार, पत्नी के शव को साइकिल में ढोता रहा पति

7851news.jpg
द फॉलोअप टीम, जौनपुर: 
उत्तर प्रदेश के जौनपुर से इंसानियत को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई। यहां एक बुजुर्ग व्यक्ति अपनी मृत पत्नी के शव को साइकिल में लादकर अंत्येष्टि के लिए अकेले घूमता रहा। एक वक्त ऐसा भी आया जब बुजुर्ग साइकिल सहित सड़क पर गिर गया। किसी ने भी बुजुर्ग की मदद नहीं की। ये तस्वीर ऐसे राज्य से आई है जहां के सीएम ने दावा किया कि प्रदेश में किसी चीज की कमी नहीं है। 

गांव वालों ने अंतिम संस्कार से मना किया
जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिला स्थित अम्बरपुर में एक महिला की मौत कोरोना से हो गयी। कोतवाली मड़ियाहूं के अम्बरपुर गांव में रहने वाले तिलकधारी सिंह की पत्नी की कोरोना से मौत हो गयी। शव को लेकर एंबुलेंस गांव तक पहुंची लेकिन गांव वालों ने तिलकधारी को पत्नी के शव के साथ गांव में प्रवेश नहीं करने दिया। गांव वालों ने अंतिम संस्कार में शामिल होने से भी इंकार कर दिया। एंबुलेंस भी शव को वहीं उतारकर वापस चली गयी। 
साईकिल पर ढोना पड़ गया पत्नी का शव
मजबूरन तिलकधारी सिंह ने अपनी पत्नी के शव को साइकिल में लादा और अंतिम संस्कार के लिए चल पड़ा। इस बीच किसी ने भी उनकी मदद नहीं की। आखिरकार किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और अंतिम संस्कार करवाया। इस तरह की ये पहली घटना नहीं है। कोरोना काल में कई बार परिजनों ने भी पीड़ितों का साथ छोड़ दिया है। 

तेलांगना में भी सामने आया था ऐसा मामला
तेंलागाना में कामारेड्डी जिले से भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी। यहां स्टेशन परिसर में भीख मांगकर गुजारा करने वाले स्वामी नाम के शख्स की पत्नी नागालक्ष्मी की बीमारी से मौत हो गयी। कोरोना की आशंका से किसी ने पास आने की हिमाकत नहीं की। स्वामी लोगों से पत्नी के शव को कब्रिस्तान तक ले जाने में मदद करने की गुहार लगाता रहा लेकिन किसी ने भी उसकी सहायता नहीं की। आखिरकार स्वामी पत्नी के शव को कंधे पर लादकर तीन किमी तक चला।