logo

CM नीतीश का करोड़पति थानेदार! इंस्पेक्टर कमलेश शर्मा के पास मिली करोड़ों की अवैध संपत्ति

14386news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना: 

राजधानी पटना के जक्कनपुर थाना के इंस्पेक्टर कमलेश शर्मा के पास अकूत संपत्ति होने का पता चला है। आर्थिक अपराध इकाई ने दबिश देते हुए छापेमारी अभियान चलाया था। बिहार पुलिस में कार्यरत इंस्पेक्टर कमलेश शर्मा के 4 ठिकानों पर छापेमारी की गई। छापेमारी टीम को कमलेश शर्मा के पास अकूत संपत्ति होने का पता चला है। 

आर्थिक अपराध शाखा की ताबड़तोड़ छापेमारी
मिली जानकारी के मुताबिक आर्थिक अपराध इकाई ने पटना के जगदेव पथ के पास आरा गार्डन स्थित श्रेया अपार्टमेंट कते फ्लैट नंबर-104, आर्चिड रेसीडेंसी के फ्लैट संख्या 401, जक्कपुर थाना स्थित कार्यालय और सारण के मकेर में 4 स्थानों पर छापेमारी की। छापेमारी में पता चला कि जक्कपुर थानाध्यक्ष कमलेश शर्मा के पास 2 करोड़ 32 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है। छापेमारी में 11 बैंक खातों के अलावा एक लॉकर भी मिला है जिसे फ्रीज कर दिया गया। 

फ्लैट की खरीद में लाखों की संपत्ति खर्च की
गौरतल है कि कमलेश शर्मा की पत्नी के नाम पर 2 फ्लैट हैं जिसकी खरीद में लाखों की धनराशि खर्च की गयी। इंस्पेक्टर शर्मा और उनकी पत्नी के बैंक खातों में बड़ी मात्रा में नकद राशि जमा करवाई गयी है। बैंक खातों में 92 लाख रुपये से अधिक की राशि है। तलाशी अभियान में 11 बैंक खाते, संबंधित कागजात, पोस्ट ऑफिस निवेश संबंधित कागजात बरामद किया गया। एक-एक कर सबकी जांच की जा रही है। कमलेश शर्मा से पूछताछ भी की जा रही है। 

कमलेश शर्मा के 11 बैंक खातों का पता चला
आर्थिक अपराध इकाई से मिली जानकारी के मुताबिक कमलेश शर्मा की अनुमानित आय करीब 1 करोड़ 88 लाख रुपये है जबकि अनुमानित व्यय तकरीब 1 करोड़ 70 लाख रुपये है। जक्कपुर थानाध्यक्ष के पास से आदय से अधिक तकरीबन 70 फीसदी संपत्ति का पता चला है। गौरतलब है कि कमलेश शर्मा पहले जक्कपुर थाना और बाद में बख्तियारपुर थाना में पदस्थापित थे। उनके खिलाफ कई बार आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत दर्ज कराई गयी थी।