logo

रेप के जिस आरोपी की तलाश थी उसी ने DSP को भेजी लोकेशन, बोला- मैं डॉन हूं! मुझे पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है

8497news.jpg
द फॉलोअप टीम, भोपाल: 
वो व्यक्ति पुलिस को व्हाट्सएप कॉल करता। कहता कि मैं डॉन बोल रहा हूं। मुझे  27 थानों की पुलिस तलाश रही है। मुझे पकड़ना मुमकिन नहीं बल्कि नामुमकिन है। ये व्यक्ति रेप का आरोपी है। नाम है रवि गुर्जर। ये पूरी घटना है मध्य प्रदेश के भिंड जिले की। आखिरकार पुलिस ने डॉन बनने की ख्वाहिश पाले इस सिरफिरे को गिरफ्तार कर लिया है। आखिर ये पूरा मामला क्या है, चलिए! जानते हैं। 

शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म
मध्य प्रदेश के भिंड जिला स्थित गोहद क्षेत्र बिरखड़ी के रहने वाला रवि गुर्जर सोशल मीडिया के जरिए चतुर्वेदी नगर की रहने वाली एक युवती से मिला। दोनों में बात होने लगी। बातचीत आगे बढ़ी तो दोस्ती हुई और फिर प्यार। प्यार हुआ तो दोनों ने मिलना तय किया। दोनों के बीच अक्सर मुलाकात होने लगी। रवि गुर्जर ने युवती से वादा किया कि उससे शादी करेगा। दोनों के बीच यौन संबंध भी स्थापित हुआ। युवक और युवती के बीच शारीरिक संबंधों का सिलसिला चलता रहा। इस बीच युवती जब भी शादी की बात करती रवि टाल देता। हर बार बहाना अलग-अलग होता। 

युवती ने थाने में युवक पर दर्ज करवाई शिकायत
युवती ने भी रवि द्वारा शादी की बात को टाले जाने को ज्यादा तूल नहीं दिया लेकिन, इस बीच एक दिन युवती को पता चला कि रवि गुर्जर कहीं और शादी करने जा रहा है। युवती और उसका परिवार रवि गुर्जर के पास पहुंचे और शादी करने का दबाव बनाया। जवाब में रवि ने युवती और उसके परिवार के साथ बदसलूकी की। धमकाया कि जान से मार देगा। थक हारकर युवती ने डेढ़ महीने पहले थाने में शिकायत दर्ज करवाई। आरोप लगाया कि रवि गुर्जर ने उसके साथ धोखा किया। शादी का झांसा देकर यौन शोषण किया। युवती ने आरोप लगाया कि कई बार रवि गुर्जर ने कट्टा दिखाकर भी उसका यौन शोषण किया। पुलिस ने आरोपी के घर पर दबिश दी। 

महिला सेल की डीएसपी पूनम थापा ने संभाला मोर्चा
भिंड जिले के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने केस को महिला सेल की डीएसपी पूनम थापा के सुपूर्द कर दिया। यहीं से शुरू हो गया रवि गुर्जर का सिरफिरा वाला खेल। वो डीएसपी पूनम थापा को कॉल और मैसेज करने लगा। कहने लगा कि मैं डॉन हूं। 27 थानों की पुलिस मेरे पीछे पड़ी है। मुझे पकड़ना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। एक बार डीएसपी पूनम थापा जब उसके ग्वालियर वाले मकान में छापा मारने गयी तो रवि गुर्जर ने मैसेज करके कहा कि मेरे घर भी पहुंच गयी। तेरे साथी मेरे दरवाजे पर लात मार रहे थे। युवक ने पुलिस वालों को भी मार डालने की धमकी दी। 

दूसरों के नंबर से पुलिस को कॉल करता था शातिर
पुलिस उसका नंबर भी ट्रेस करने की कोशिश करती लेकिन कामयाबी नहीं मिल रही थी। इसकी वजह भी थी। सिरफिरा रवि गुर्जर काफी शातिर था। वो कभी भी अपने नंबर से फोन या मैसेज नहीं करता। वो राह चलते वैसे लोगों से उनका फोन लेता जो कीपैड वाला फोन चलाते हैं। कहता कि उसका मोबाइल काम नहीं कर रहा है। वो उस व्यक्ति के नंबर से अपने मोबाइल में व्हाट्सएप इंस्टॉल करता और फिर उसी से फोन करता था। इस बीच पुलिस ने उसके ऊपर 3 हजार रूपये का इनाम रखा। 

पुलिस ने रेप के आरोपी रवि को किया गिरफ्तार
पुलिस ने रवि गुर्जर का बैंक अकाउंट भी लॉक कर दिया। रवि गुर्जर ने पैसों के लिए अपनी बोलेरो एक रेत माफिया को बेच दी। एक दिन पुलिस के हाथ वो बोलेरो लग गयी। उसके चालक से रवि गुर्जर का नंबर मिला। रवि गुर्जर सिंधु नदी के पास रेत माफियाओं के साथ छिपा था। पुलिस ने इलाके में दबिश दी और रवि गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया। रवि गुर्जर अब हवालात में बंद है।