logo

बोकारो में नकली बंदूक का डर दिखाकर 19 वर्षीय युवती के साथ 9 दिनों तक दुष्कर्म, बंधक भी बनाया

15846news.jpg

द फॉलोअप टीम, बोकारो: 

बोकारो में नकली बंदूक का भय दिखाकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। मामला बोकारो का है। यहां एक युवक ने युवती को नकली बंदूक का भय दिखाया और 9 दिनों तक दुष्कर्म का शिकार बनाया। युवती एयर गन से डरी थी। उसे लगता था कि आरोपी कभी भी उसकी जान ले लेगा। पूरा मामला बोकारो के माराफारी के कर्नल मार्केट का है। बताया जाता है कि शख्स युवती को बहला-फुसलाकर अपने साथ अपने घर ले गया था वहीं उसने दुष्कर्म किया। आरोपी को धर लिया गया है। 

बोकारो के माराफारी की है पूरी घटना
मिली जानकारी के मुताबिक माराफारी के कर्नल मार्केट के रहने वाले संजय दास ने अपनी 19 वर्षीय प्रेमिका को नौ दिनों तक बंधक बनाकर रखा। इस दौरान कई बार उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। युवती ने बताया कि जब भी वो इसका विरोध करती वो एयर गन का भय दिखाकर उसके साथ मनमानी करता। युवती को पता ही था कि इस बंदूक से उसे कोई खास नुकसान नहीं होगा। ऐसे में वो बार-बार शोषण का शिकार होती रही। उसे डर था कि आरोपी उसे मार डालेगा। 

गुमशुदगी की रिपोर्ट लिख जांच शुरू
मामले में युवती के पिता की शिकायत पर पुलिस ने पहले तो गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखकर जांच शुरू की। काफी प्रयास के बाद आरोपित को पुलिस ने ढूंढ़ निकाला और युवती को बरामद कर लिया। आरोपित के घर से उस एयर गन को भी बरामद कर लिया गया जिसकी बदौलत वो युवती को बंधक बनाकर डराता रहा। युवते के पिता ने उकी गुमशुदगी की रिपोर्ट 29 नवंबर को दर्ज कराई थी। 

परिजनों ने संजय पर जताया था संदेह
गायब पीड़ित युवती के परिजनों ने एक दिन आरोपी संजय पर संदेह जताया तो पुलिस उसकी तलाश में लगी। पुलिस ने जब संजय के मोबाइल पर कॉल किया तो वो अपने को कभी जमशेदपुर तो कभी रांची में बताता। पुलिस ने लोकेशन के आधार पर उसे माराफारी से ढूंढ़ निकाला। पुलिस ने काफी सक्रियता से पहले आरोपी का घर ढूंढ़ा। युवती को बरामद किया और फिर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

3 महीने पहले आरोपी से युवती की पहचान हुई थी
पुलिस को दिये बयान में युवती ने बताया कि 3 महीने पहले उसकी मुलाकात संजय से हुई थी। इसके बाद वो उसे शादी की बात कहने लगा। इस दौरान संजय ने प्रेमिका को घर बुलाया और 28 नवंबर को पहली बार दुष्कर्म किया। जब युवती ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने उसे अपने घर में रखा बंदूक दिखा कर डराया। इस दौरान वो लगातार उसके साथ पांच तारीख तक दुष्कर्म करता रहा। जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी पहले भी 2 शादियों कर चुका है। दोनों पत्नियों को अलग-अलग रखता है।