logo

70 साल की उम्र में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, जानिए कहां का है यह हैरान करने वाला मामला

16606news.jpg

द फॉलोअप टीम, अहमदाबादः
आए दिन ऐसे कई खबरें आप सुनते होंगे। जिसे सुनकर आप हैरान रह जाते होंगे। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सबको हैरान कर के रख दिया है। दरअसल महिलाओं की एक निर्धारित उम्र होती है जिसमें वह अपने बच्चे को जन्म दे सकती है। लेकिन अभी जिस मामले को आप पढ़ेंगे वह  इसके बिलकुल विपरीत है।  यहाँ 70 वर्षीय महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। 

गुजरात का है मामला 

यह मामला गुजरात के कच्छ के रापर तहसील के मोरा गांव है। जहाँ एक 70 वर्षीय महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। घरवालों ने बताया की शादी के 45 सालों बाद उनके घर में बच्चे की किलकारी गूँजी है और पूरे गांव में ख़ुशी का माहौल  है।  ये भी बताया गया कि बुजुर्ग अशिक्षित जोड़े ने शादी के 45 साल बाद वैज्ञानिक तकनीक यानी आईवीएफ से एक बच्चे को जन्म दिया है। 

डॉक्टर भी हैरान हैं 
जानकारी देते हुए डॉ. नरेश भानुशाली ने बताया कि जब ये दंपति हमारे पास आये तो हमने इन्हें खूब समझाया कि अब इस उम्र में बच्चा होने का कोई चांस नहीं है, पहले हमें जो लगा हमने वह इन्हें बता दिया था कि शायद बच्चा न हो पाए। लेकिन कहते है न भगवान को जो मंजूर हो उसे कौन टाले , डॉ. नरेश भानुशाली ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि दंपति ने कहा कि उनके परिवार के अन्य लोगों को बड़ी उम्र में बच्चे हुए है। 


बुजुर्ग दंपत्ति ने लिया रिस्क
दंपत्ति ने डॉक्टर को  कहा कि आप अपनी तरफ से कोशिश करें, फिर हमारी किस्मत है। जो हमारे साथ हो इसलिए फिर इन लोगो ने अपनी उम्मीद नहीं छोड़ी और साफ़ बात तो ये है यह लोग बड़ी उम्मीद के साथ हमारे पास आए थे। अब उनकी उम्मीदें पूरी हो गई हैं। जिसके बाद ये लोग बेहद खुश नजर आ रहे हैं।