logo

बेटी का कटा सिर ले थाने पहुंचा पिता, बोला- दो दिन से भूखा हूं अब जाके सुकून मिला!

6074news.jpg
द फॉलोअप टीम, लखनऊ: 
बेटी के अफेयर से नाराज बाप हैवान बन गया। उसकी हैवानियत का आलम ये था कि उसने गंडासे से बेटी का सिर धड़ से अलग कर दिया और फिर कटा सिर लेकर थाने की तरफ चल पड़ा। रास्ते में जिसने ये भी ये नजारा देखा वो दहल गया। एक बाप, बाप के हाथ में बेटी का कटा सिर और उसते रिसता रिश्तों का खून। क्या था ये माजरा। पूरा मामला क्या है। आपको सब विस्तार से बताते हैं। 

हरदोई के पांडेयपुरवा गांव का है मामला
ये पूरा मामला यूपी के हरदोई जिला स्थित मझिला थाना इलाके के पांडेयपुरवा का है। यहां रहने वाले सर्वेश की 18 साल की बेटी किसी युवक से प्यार करती थी। मंगलवार की दोपहर घर में कोई नहीं था। नीलम घर में अकेली थी। उसकी दादी पड़ोसी की दुकान पर गांव की बाकी औरतों से बातचीत कर रही थी। मां बाकी भाई बहनों के साथ खेत में गयी थी। इस बीच युवती का प्रेमी आ गया। कुछ देर बाद युवती का पिता सर्वेश घर आया। उसने कमरे में अपने बेटी को उसके प्रेमी के साथ कथित तौर पर आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया। उस समय प्रेमी और बेटी दोनों मौके से फरार हो गये। 

बेटी की आपत्तिजनक हालत में देखा था! 
बुधवार की शाम जब फिर कोई घर में नहीं था तब पिता सर्वेश ने बेटी पर गंडासे से कई वार किया। हमले में युवती का सिर धड़ से अलग हो गया। सर्वेश ने सिर को चोटी से पकड़ा और थाने की तरफ चल पड़ा। रास्ते में जिसने भी उसे देखा उसके होश फाख्ता हो गये। किसी में हिम्मत नहीं हुई कि उसके पास जाये या पुलिस को इन्फॉर्म करे। आरोपी जब थाने के करीब पहुंचा तो सिपाहियों ने उसे पकड़ लिया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आरोपी के चेहरे पर कोई शिकन नहीं थी। उसने इत्मीनान से अपनी बेटी का सिर जमीन पर रखा। उसके चेहरे पर आ गये बाल को हटाया। 

अमानवीय हरकत के लिए सिपाही निलंबित
गौरतलब है कि वहां से युवती के कटे सिर को एक सिपाही ने उसी तरह से चोटी से पकड़ा जैसे उसके पिता ने पकड़ा था। सिपाही उसी हालत में सिर को थाने तक ले गया। लोग इस अमानवीय व्यवहार की निंदा कर रहे हैं। मामले में हरदोई के एसपी अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि हत्यारोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में उसने बताया कि वो बेटी के अफेयर की बात जानकर काफी तनाव में था। उसने इसलिए अपनी बेटी की हत्या कर दी। इस बीच लड़की के कटे सिर को चोटी से पकड़कर थाने लाने वाले सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। 

इज्जत के नाम पर हत्या की कैसी सनक
बीते दो दिन में ऑनर किलिंग की ये दूसरी खौफनाक घटना है। पहली घटना राजस्थान के दौसा में घटी थी जहां दलित युवक से शादी करने की वजह से पिता ने बेटी की गला घोंट कर हत्या कर दी। दूसरा मामला हरदोई का है जहां बेटी के प्रेम प्रसंग की वजह से पिता ने उसकी निर्ममता से हत्या कर दी। समाज किस तरफ जा रहा है। हम 21वीं सदी में है तब भी माता-पिता अपने बच्चों की दोस्ती, प्यार और उनकी इच्छा से इतने नाराज हो जाते हैं। सोचिये, कैसा पिता होगा सर्वेश की उसने जिस बेटी को 18 साल तक पाला उसे महज एक अफेयर की वजह से इतनी निर्ममता से मार डाला।