logo

जीजा का कटा सिर लेकर थाने पहुंचा शख्स, जानिए! पूरा मामला क्या है

6263news.jpg
द फॉलोअप टीम, भोपाल: 
एक शख्स हाथ ने दूसरे शख्स का गला काट डाला। गला काटने के बाद सिर को हाथ में लेकर थाने पहुंच गया। थाने पहुंचकर बोला कि मैंने इसकी हत्या कर दी। ये पूरा मामला क्या है। आखिर इस शख्स ने ऐसा खौफनाक कदम क्यों उठाया। आखिर क्यों एक व्यक्ति हैवान बन गया। सबसे पहले तो ये जान लीजिये कि मारने वाला शख्स मरने वाले शख्स का सगा जीजा लगता था। मामला ऑनर किलिंग का है। हैरान करने वाली बात ये है कि जिस शख्स की हत्या हुई बाद में उसकी पत्नी ने भी कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। 

मध्य प्रदेश के जबलपुर का है पूरा मामला
ये पूरा वाकया मध्य प्रदेश के जबलपुर का है। गुरुवार सुबह स्थानीय थाने में एक शख्स पहुंचा। उसके हाथ में किसी का कटा हुआ सिर था। जिसके हाथ में कटा सिर था उसके कपड़ों में खून लगा था। आरोपी का नाम धीरज है। मरने वाले शख्स का नाम ब्रजेश है। जानकारी के मुताबिक ब्रजेश और धीरज की बहन एक दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन दोनों परिवारों के बीच पुरानी दुश्मनी थी इसलिए परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थी। घटना वाले दिन से ठीक 2 महीने पहले ब्रजेश और हत्यारोपी धीरज की बहन घर से भाग गये। धीरज ने तिलवारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवायी। 

बहन के प्रेम विवाह से नाखुश था हत्यारोपी
बीती 25 फरवरी को ब्रजेश और उसकी प्रेमिका महिला थाने में उपस्थित हुए और कहा कि उनहोंने शादी कर ली। ब्रजेश के परिवार ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया लेकिन उसकी प्रेमिका के परिजनों ने पुरानी दुश्मनी का हवाला देकर शादी को स्वीकार करने से मना कर दिया। धीरज खासतौर पर इस शादी से नाखुश था। हैरान करने वाली बात ये भी है कि आरोपी धीरज की उम्र महज 22 वर्ष है। 

कुल्‍हाड़ी के एक वार से धड़ हुआ अलग
बताया जा रहा है कि घटना से दो दिन पहले हत्यारोपी ने बृजेश और और अपनी बहन को घर बुलाया। उसने बृजेश से कहा कि वो अपनी बहन की शादी उससे करवाने के लिये तैयार है। इस बीच गुरुवार की सुबह किसी बात पर बृजेश और धीरज की किसी बात पर लड़ाई हो गयी। विवाद इतना बढ़ा कि धीरज ने बृजेश पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। वार इतना जोरदार था कि बृजेश का सिर धड़ से अलग हो गया। 

बहन की भी संदिग्‍ध मौत
मामले में सीडीपीओ का कहना है कि मामले में एक महिला की भी मौत हुई है। परिजनों का कहना है कि महिला ने आत्महत्या की है लेकिन जिस तरीके का ये मामला है हम हत्या वाले एंगल से भी मामले की जांच कर रहे हैं। फिलहाल वारदात की संवेदनशीलता को देखते हुये पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है।