logo

थाना प्रभारी ने नहीं उठाया फोन तो लोगों ने किया सड़क जाम, जानिए! क्या है पूरा मामला

9922news.jpg
द फॉलोअप टीम, जमशेदपुर: 

जमशेदपुर के कदमा थाना अंतर्गत मरीन ड्राइव पर घोड़ा चौक के पास बस्ती के लोगों ने मरीन ड्राइव को शुक्रवार को एक बार फिर से जाम कर दिया। सुबह करीब 9 बजे बस्ती के लोग जुटे। टायर जला करीब 2 घंटे तक मरीन ड्राइव को जाम रखा। लोगों का कहना था कि गुरुवार को स्कॉर्पियो के धक्के से घायल बच्चा आनंद देवगम का बेहतर इलाज कराने के लिए थाना प्रभारी ने आश्वासन दिया था। 

आश्वासन मिलने पर किया था जाम मुक्त
लोगों ने मरीन ड्राइव को जाम मुक्त किया था। पर इसके बाद थानेदार ने बच्चे के परिजनों का फोन नही उठाया। बच्चे के माता-पिता गरीब है। इलाज के पैसे के लिए वे लोग थानेदार को फोन कर रहे थे।

थानेदार ने परिजनों का फोन ही नहीं उठाया
बस्ती के लोगों का आरोप है कि सुबह तक थानेदार ने फोन नहीं उठाया। जिस कारण लोगों ने शुक्रवार को दोबारा मरीन ड्राइव को जाम कर दिया। इधर, सूचना पर डीएसपी कमल किशोर, थाना प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा बुझा कर जाम मुक्त कराया। बच्चे के परिजन प्रशासन से 30 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि टीएमएच में बच्चे का ठीक से इलाज नहीं हो पा रहा है। इस कारण वे लोग बच्चे को लेकर वेल्लौर जाएंगे। साथी बस्ती के लोग स्कॉर्पियो ड्राइवर को भी मौके पर बुलाने की मांग पर हंगामा करने लगे। पुलिस के उचित मुआवजा दिलाने के आश्वासन पर बस्ती के लोग शांत हुए और मरीन ड्राइव को जाम मुक्त किया।

स्कॉर्पियों ने छोटे बच्चे को मार दी थी टक्कर
मालूम हो कि गुरुवार की सुबह मरीन ड्राइव पार करने के दौरान एक स्कॉर्पियो ने बच्चे को टक्कर मार दी थी। इसमें बच्चा गंभीर रूप से घायल हुआ था। घटना के बाद बस्ती के लोगों ने स्कॉर्पियो ड्राइवर पर कार्रवाई और बच्चे के बेहतर इलाज कराने की मांग पर करीब 3 घंटे तक मरीन ड्राइव को जाम रखा था। लोगों का आरोप था कि करीब 10 गाड़ियों का एक काफिला मरीन ड्राइव से गुजर रहा था। कुछ गाड़ियों में भाजपा के झंडे भी लगे थे।