logo

पुलिस जवान ने दहेज के लिए पत्नी को जंगल में ले जाकर पीटा, न्याय मांगने महिला पहुंची पलामू एसपी के पास 

16923news.jpg

द फॉलोअप टीम, लातेहारः
नेतरहाट थाने में मुंशी के पद पर कार्यरत पुलिस जवान विश्वनाथ प्रसाद पर आरोप है कि उसने अपनी पत्नी के साथ दहेज के लिए मारपीट की है। पत्नी का कहना है कि घुमाने के बहाने पति उसे जंगल ले गया और वहां ले जाकर बुरी तरह पीटा। पीड़िता ने बताया कि पिछले साल जुलाई को उसकी शादी हुई थी। शादी के वक्त विश्वनाथ को 5 लाख रुपए दहेज दिये गये थे। लेकिन विश्वनाथ की लालच बढ़ गई और अब वह फिर से 5 लाख रुपये की डिमांड कर रहा है। पैसे के अलावा वह मोटरसाइकिल की भी मांग कर रहा है। 


 

पहले भी मारपीट करता आया है 
पीड़िता ने बताया कि पहले भी उसके साथ मारपीट की जाती रही है। एक जनवरी को पति उसे घुमाने टांगीनाथ जंगल ले गया था वहां ले जाकर उसने महिला को बुरी तरह पीटा। पीड़िता के भाई ने बताया कि जब वह अपनी बहन से मिलने उसके ससुराल पहुंचा तब जाकर उसके घायल होने सूचना मिली। पीड़िता ने ससुराल में रहने से मना कर दिया है। उसने अपने घरवालों से कहा कि अगर मायकेवाले उसे लेकर नहीं गये तो वह आत्महत्या कर लेगी। जिसके बाद मायकेवालों ने उसे अपने साथ लेकर आ गये और उसका इलाज करवाया। 

आरोपी फिलहाल फरार है 
महिला ने पूरी शिकायत पलामू एसपी के पास की है। एसपी के निर्देश पर महिला थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है। फिलहाल आरोपी फरार है। पीड़िता ने कहना है कि जब पुलिसवाला ही दहेज के लिए अपनी पत्नी को इस तरह प्रताड़ित करेगा तो बाकि के समाज वाले क्या करेंगे। बाकी लोग महिलाओं की इज्जत कैसे देंगे।