logo

गढ़वा: रिश्वतखोरी के आरोप पर मुखिया बोलीं- लेते हैं लेकिन उतना नहीं जितना बोला जा रहा है

8731news.jpg
द फॉलोअप टीम, गढ़वा: 
गढ़वा जिला स्थित सदर ब्लॉक के मधेया पंचायत की की मुखिया बिंदु देवी पर 50 हजार रुपया घूस मांगने का आरोप लगा है। मधेया पंचायत स्थित हूर गांव के आनंद चौबे ने मुखिया पर घूस मांगने का आरोप लगाया है। आनंद चौबे का आरोप है कि 4 लाख रुपये की एक योजना पास करवाने के बदले मुखिया बिंदु देवी ने उसने पचास हजार रुपये की मांग की। जांच जारी है। 

तालाब की योजना में रिश्वतखोरी का आरोप
आनंद चौबे ने बताया कि "मैंने तालाब की एक योजना ली थी। मैंने योजना का सारा काम कर लिया था। ऑनलाइन वर्क ऑर्डर भी खुल गया था। जब मैं मुखिया के पास डिमांड पेपर लेकर गया तो उन्होंने मुझसे बतौर रिश्वत 50 हजार रुपये मांगे। मैंने उनसे कहा कि पहले मेरा काम कीजिए लेकिन वो नहीं मानीं। मैंने उनको 25 हजार रुपया दिया भी था लेकिन वो और 25 हजार रुपयों की मांग कर रही थी"। 

सभी योजनाओं में घूस की रकम तय होती है
आनंद चौबे का कहना है कि मुखिया गांव में लोगों से सभी योजनाओं का पैसा लेती हैं। प्रत्येक योजना में पैसा वसूला जाता है। हर योजना के लिए घूस का अलग-अलग रेट तय किया गया है। तालाब की योजना तो 50 हजार रुपया। कुआं हो तो 25 हजार रुपया। आवास में 10 हजार रुपया, पशुशेड में 5 हजार रुपया। आरोप है कि ये राशि मुखिया द्वारा काम शुरू होने से पहले ही ली जाती है। मामले में आनंद चौबे ने गढ़वा के उपायुक्त राजेश कुमार पाठक को लिखित शिकायत दी है। 

मुखिया ने ऑन कैमरा कबूला लेती हैं पैसा
इस पूरे मामले में मधेया पंचायत की मुखिया बिंदु देवी ने हैरान कर देने वाला आरोप लगाया है। द फॉलोअप के संवाददाता द्वारा रिश्वतखोरी के आरोप पर पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए मुखिया बिंदु देवी ने कहा कि योजनाओं पर घूस लेते हैं लेकिन उतना नहीं जितना का आरोप लगाया जा रहा है।