logo

जमीन ना देने पर भू माफिया ने मकान पर चलाया JCB, जांच में जुटी पुलिस

8869news.jpg
द फॉलोअप टीम, धनबादः 
जिले में भू माफियाओं का जुल्म और अत्याचार दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसा ही मामला महुदा थाना क्षेत्र (Mahuda Police Station Area) के महुदा बस्ती का है जहां मुख्तार अंसारी का आरोप है कि उनके घर को भूमाफिया ने जेसीबी (JCB) से तहस-नहस कर डाला। मामले को लेकर पीड़ित की ओर से थाने में शिकायत की गई। इस पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। 

रंगदारी मांगने का लगाया आरोप
मुख्तार अंसारी ने बताया कि उन्हें यह जमीन उनके मामा इदरीस मियां ने दी थी। जिस पर खुद से उन्होंने घर बनावाया। आरोप है कि अब महुदा के ही रहने वाले लियाकत अंसारी, लुकमान अंसारी, कृष्णा महतो और विष्णु महतो जमीन की मांग कर रहे हैं। इसके बाद जमीन देने से मना करने पर इन चारों की ओर से 12 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई। रुपये नहीं देने पर बुरे परिणाम भुगतने की धमकी भी दी गई। इतना ही नहीं जेसीबी लगाकर उनके घर को आरोपियों ने गिरा दिया। 

पुलिस से भी लगाई रक्षा की गुहार 
पूरे मामले को लेकर महुदा थाना में चारों के खिलाफ इदरीस मियां और मुख्तार अंसारी ने प्राथमिकी दर्ज कराई है. इसके साथ ही पुलिस से जानमाल की रक्षा की गुहार लगाई है। थाना प्रभारी हीरालाल तिर्की ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और जांच पड़ताल कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।