logo

कोरोना संक्रमित परिवारों तक रोजाना भोजन पहुंचाते हैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता

8918news.jpg
द फॉलोअप टीम, पलामू: 

पलामू में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता कोरोना मरीजों और उनके तीमारदारों के बीच फूड पैकेट का वितरण कर रहे हैं। संघ के कार्यकर्ता सदर अस्पताल मेदिनीनगर और लीलावती हॉस्पिटल में रोजाना तकरीबन 250 फूड पैकेट का वितरण करते हैं। ना केवल भोजन बल्कि संघर कार्यालय की तरफ से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सुविधा भी लोगों को मुहैया करवाई जाती है। 

ग्रामीणो के बीच जागरूकता की कोशिश
राष्ट्रीय स्वयंसेक संघ सेवा विभाग के द्वारा ग्रामीण के बीच प्रचार माध्यम के माध्यम से वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। गांव के प्रत्येक घर में ऑर्सेनिक अल्बम-30 दवा भी उपलब्ध करवाई जा रही है। संघ के कार्यकर्ता खुद ही भोजन बनाकर उसे पैक भी करते हैं। भोजन को पैक करने के दौरान पूरी सावधानी बरती जाती है। भोजन वैसे भी लोगों को दिया जाता है जिस परिवार में सभी लोग कोरोना संक्रमित हैं और वहां भोजन बनाने वाला कोई नहीं। 

कोरोना संक्रमित परिवारों तक भोजन
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा विभाग के कार्यकर्ताओं का कहना है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की सेवा करना ही उनका लक्ष्य है। इस महामारी में कोई भी भूखा ना रहे इसका खास खयाल रखा जा रहा है। उनका कहना है कि जब भी कोई आपदा आती है संघ के स्वयंसेवक लोग और समाज की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं। संघ की तरफ से जरूरतमंद लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। 

इन स्वयंसेवकों का मिल रहा सहयोग
इस कार्य में रोहित शर्मा, विशाल अग्रवाल, अमन वर्मा ,मृणाल गुप्ता, दिलीप, नवीन,बिट्टू, रघुनंदन जी ,नितेश, जितेंद्र सिंह ,विक्रांत सिंघानिया, सतीश, श्वेतरंजन, शिवम पाठक, रोहित अग्रवाल, विकास अग्रवाल, सूर्यकांत पासवान, अविनाश कुमार, उमाकांत, उमाशंकर मिश्रा एवं छोटू का सहयोग मिल रहा है।