logo

राजद सवर्ण जाति के 30 उम्मीदवारों को टिकट देने की तैयारी में, अतिपिछड़ों की भी संख्या में होगा इजाफा

1242news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना 
बिहार में जारी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद ने सवर्ण समुदाय को अभी से ही साधने की कोशिश शुरू कर दी है। पार्टी के सांसद ने दावा किया है कि इस बार बिहार के चुनाव में राजद हर जाति के उम्मीदवार को उचित रूप से प्रतिनिधित्व देते हुए टिकट देगा। राजद के राज्यसभा सांसद अमरेंद्रधारी सिंह ने दावा करते हुए कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में बिहार में राजद भूमिहार, राजपूत, ब्राह्मण और कायस्थ जैसे उच्च वर्ग को कम से कम 30 टिकट देगा।

राजद की ए-टू-जेड पर नजर 
सांसद ने बताया कि विधानसभा चुनाव में अति पिछड़ों को भी अच्छी संख्या में टिकट देने की तैयारी की जा रही है। सांसद एडी सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव पहले ही बोल चुके हैं कि चुनाव में ए टू जेड पर नजर रहेगी। ऐसे में इस बार के चुनाव का फार्मूला यही रहेगा। 

'बिहार में बदलाव निश्चित है'
राजद सांसद ने कहा कि बिहार नरक बन चुका है, जहां स्वास्थ्य, कृषि क्षेत्र में हालत लगातार खराब हो रहे हैं. गंदगी के क्षेत्र में भी बिहार नंबर वन है। ऐसे में इस बार के विधानसभा चुनाव में बिहार में बदलाव निश्चित है। मालूम हो कि हाल ही में राज्यसभा सांसद बने अमरेंद्रधारी सिंह खुद भूमिहार वर्ग से आते हैं, ऐसे में पार्टी ने उनको राज्यसभा भेजकर पहले ही भूमिहार वर्ग को साथ लेने की कोशिश की थी। अब सांसद के इस दावे ने राजद के स्टैंड को काफी हद तक साफ कर दिया है।