logo

INDvsNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 3 बदलाव के साथ उतरी टीम इंडिया, कौन अंदर-कौन बाहर! 

15673news.jpg

द फॉलोअप टीम, मुंबई: 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीता। कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। गौरतलब है कि कानपुर में खेला गया सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया था। उस मैच में आंजिक्य रहाणे ने कप्तानी की थी क्योंकि कोहली को आराम दिया गया था। इस टेस्ट मैच से कप्तान कोहली वापसी कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया में बहुत सारे बदलाव किए गये हैं। 

टीम इंडिया में कप्तान कोहली की वापसी
गौरतलब है कि कोहली की वापसी हो गई है। कहा जा रहा था कि मयंक अग्रवाल को बाहर किया जा सकता है लेकिन रहाणे बाहर हैं। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा नहीं है। मोहम्मद सिराज को उनकी जगह शामिल किया गया है। रविंद्र जडेजा भी चोटिल हैं। उनके स्थान पर जयंत यादव को शामिल किया गया है। सूर्यकुमार यादव को अभी टेस्ट डेब्यू के लिए और इंतजार करना होगा। श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच में ही बता दिया था को टीम का हिस्सा होंगे। 

कीवी टीम में नहीं किया गया कोई बदलाव
कीवी टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कप्तान केन विलियम्सन उसी टीम के साथ वानखेडे़ में उतरेंगे। मुंबई में बीते 2 दिनों से बारिश हो रही है। आज का मुकाबला देरी से शुरू हो रहा है। हो सकता है कि बारिश बीच में भी खलल डाले। ऐसा होना टेस्ट मैच के लिहाज से अच्छा नहीं होता। हालांकि उम्मीद यही होगी कि धूप निकले। 

कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ
गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी भारत आई थी। टी20 श्रृंखला पहली बार नये कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में खेली गई जहां टीम इंडिया ने 3-0 से जीत हासिल की। विराट कोहली को टी20 श्रृंखला से आराम दिया गया था। अब रोहित शर्मा को टेस्ट श्रृंखला से आराम दिया गया। टीम इंडिया आगामी 8 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका जाएगी जहां 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की श्रृंखला खेली जायेगी।