logo

भारत-नेपाल सीमा पर एक बार फिर फायरिंग, एक भारतीय युवक घायल

363news.jpg
द फॉलोअप टीम 
भारत-नेपाल सीमा पर एक बार फिर से नेपाल की ओर से फायरिंग की गई है. इस घटना में एक भारतीय युवक घायल हो गया है. जिसको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घायल युवक की हालत गंभीर है. यह घटना बिहार के किशनगंज जिले के टेढ़ागाछ प्रखंड अंतर्गत भारत-नेपाल सीमा के माफी टोला के समीप पिलर संख्या 151-152 के बीच शनिवार रात 9 बजे घटी है. गोली युवक के कंधे में लगी हैं. घायल युवक को पहले पीएचसी टेढ़ागाछ लाया गया, जहां डॉक्टरों ने गम्भीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल किशनगंज फिर पूर्णिया रेफर कर दिया. जहां उसका इलाज चल रहा है.

सीमा क्षेत्र के करीब बसे लोगों में दहशत का माहौल  
गोली बारी की घटना से सीमा क्षेत्र के करीब बसे लोगों में दहशत का माहौल है. घटना की सूचना मिलते ही एसएसबी 12 वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट ललित कुमार माफी टोला पहुंचे और पूरी जानकारी ली. साथ ही ग्रामीणों और ईपीएफ के साथ कॉर्डिनेशन बैठक की. हालांकि, नेपाल आर्म्स पुलिस द्वारा की गयी इस तरह की बर्बरतापूर्ण कार्यवाई की घोर निंदा हो रही है. 

गांव से बाहर खेत की तरफ जाने पर नेपाल पुलिस ताबड़तोड़ फायरिंग
ग्रामीणों के मुताबिक गांव से बाहर खेत की तरफ जाने पर वहां नेपाल सीमा पर तैनात नेपाल पुलिस ने इन युवकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. जिसमें जितेंद्र कुमार सिंह को गोली लगी है. नेपाल की ओर से फायरिंग की इस घटना में घायल युवक जितेंद्र कुमार सिंह को उनके दोनों साथियों और स्थानीय ग्रामीणों ने घर पहुंचाया. इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस और 12वीं बटालियन के एसएसबी फतेहपुर को दी गई है.  

पहले भी नेपाली एपीएफ ने दो राउंड फायरिंग
बतातें चले कि लॉकडाउन के दरम्यान ही दिघलबैंक प्रखंड के मोहामारी स्थित भारत-नेपाल सीमा पर भी नेपाली एपीएफ ने दो राउंड फायरिंग कर दी थी. जिसके बाद सीमा पर हालात असामान्य हो गये थे.

लॉकडाउन के शुरुआत से ही भारत-नेपाल सीमा पूरी तरह से सील है  
आपको बता दें कि लॉकडाउन के शुरुआत से ही भारत-नेपाल सीमा पूरी तरह से सील है. लोगों का आवागमन पूरी तरह से बाधित है. नेपाल सरकार ने भारत-नेपाल सीमा पर अतिरिक्त सुरक्षा बल की तैनाती कर दी है. खासकर सीमा के मुख्य रास्तों के अलावे पगडंडियों पर भी सुरक्षा सख्त है. नेपाल में जहां नेपाली सशस्त्र बल ने कैम्प लगाकर सुरक्षा में जुटी हैं. वहीं, भारतीय सीमा में एसएसबी की मौजूदगी पहले से है और लगातार सीमा की निगेहबानी की जा रही है.