logo

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 1968 पदों पर निकाली बंपर भर्ती, इस तिथि तक करें आवेदन

14664news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

रोजगार की तलाश में जुटे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 1968 पदों पर बंपर वेकैंसी निकाली है। मिली जानकारी के मुताबिक इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिस पद पर भर्ती निकाली है। इसकी अधिसूचना जारी की गई है। आवेदन की आखिरी तारीख 12 नवंबर निर्धारित की गयी है। 

इस वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं आवेदन
जारी अधिसूचना के मुताबिक इच्छुक अभ्यार्थी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट www.iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 12 नवंबर निर्धारित की गई है। इस भर्ती के जरिये इंडियन ऑयल के बरौनी, गोवा, हाटी, हल्दिया, गुजरात, पीआरसी, मथुरा, डिग्बोई, पानीपत, पारादीप और बोंगाई गांव अलग-अलग इकाइयों में ट्रेड अप्रेंटिस के पद पर भर्ती की जायेगी। जल्दी आवेदन करना होगा। 

लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जायेगा चयन
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक अप्रेंटिस पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जायेगा। लिखित परीक्षा का आयोजन 21 नवंबर को किया जायेगा। अप्रेंटिस भर्ती की खास बात ये होगी कि किसी भी अभ्यार्थी से आवेदन शुल्क नहीं लिया जायेगा। ये बिलकुल मुफ्त होगा। 

अभ्यार्थी से नहीं लिया जाएगा आवेदन शुल्क
आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता भी जान लीजिये। ट्रेड अप्रेंटिस पर आवेदन करने वाले अभ्यार्थी का फिजिक्स, मैथ और केमिस्ट्री विषय के साथ 3 वर्ष की ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। ट्रेट अप्रेंटिस फिटर के लिए मैट्रिक के साथ-साथ 2 वर्ष का आईटीआई फिटर डिग्री होना चाहिए। ट्रेड अप्रेंटिस डिसिप्लिन पद के लिए मैकेनिकल में 3 वर्ष का बीएससी होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं। 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र-सीमा भी जान लीजिये
इन पदो पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष निर्धारित की गयी है। आवेदन करने के इच्छुक अभ्यार्थी पहले आधिकारिक वेबसाइट www.iocl.com पर जायें।  औऱ निर्धारित प्रक्रिया का पालन कर आवेदन करें।