logo

IPL 2021:  चार्टर्ड प्लेन के जरिए UK से UAE आएंगे भारतीय खिलाड़ी, पूरा करना होगा 6 दिन का क्वारंटीन

12721news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए दिशा-निर्दश जारी किया है। बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजीज से कहा है कि वे यूके से लौटने वाले भारतीय खिलाड़ियों को छह दिन तक क्वारंटीन में रखने के बाद ही कैंप में शामिल करें। आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि बीसीसीआई का स्पष्ट निर्दश है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल रहे भारतीय खिलाड़ियों के लिए टीम में शामिल होने से पहले 6 दिन का क्वारंटीन जरूरी होगा। 

इंग्लैंड से यूएई बायो-बबल ट्रांसफर संभव नहीं
फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि इंग्लैंड में जिस तरीके का हालात पैदा हुआ है इसके बाद इंग्लैंड से यूएई बायो-बबल का हस्तांतरण संभव नहीं है। गौरतलब है कि इंग्लैंड और भारत के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट स्टेडियम में प्रस्तावित पांचवा और आखिरी टेस्ट मैच अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया क्योंकि भारतीय खेमें में मुख्य कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरूण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर सहित फीजियो कोरोना पॉजिटिव पाए गये थे। टीम के कई खिलाड़ी फीजियो को निकट संपर्क में आए थे, ऐसे में अभी भी खतरा बरकरार है। 

सभी फ्रेंचाइजी ने किया है चार्टर प्लेन का इंतजाम
गौरतलब है कि मैनचेस्टर टेस्ट कैंसिल होने के बाद ही सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी-अपनी टीम के खिलाड़ियों यूएई ले जाने के लिए चार्टर प्लेन का इंतजाम कर लिया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने तो विराट कोहली और मोहम्मद सिराज को यूएईलाने के लिए रविवार के लिए चार्टर प्लेन का इंतजाम किया है। फ्रेंचाइजी ने कहा कि ये सही है कि हमने विराट औऱ सिराज को लाने के लिए चार्जर प्लेन का इंतजाम किया है। दोनों रविवार को यूके के समय अनुसार रात 11 बजे यूएई के लिए उड़ान भरेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षित वापसी हमारी पहली प्राथमिकता है। यहां आने के बाद दोनों छह दिन के क्वारंटीन में रहेंगे और फिर बायो बबल का हिस्सा बनेंगे।

शनिवार को ही यूएई आएंगे सीएसके के खिलाड़ी
चेन्नई सुपर किंग्स ने शनिवार को अपने खिलाड़ियों को लाने की तैयारी की है। टीम के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा कि रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर औऱ चेतेश्वर पुजारा शनिवार को दुबई के लिए उड़ान भरेंगे। क्योंकि मैनचेस्टर टेस्ट रद्द हो चुका है इसलिए उसमें खेल रहे सीएसके के खिलाड़ी अब कैंप के साथ जुडेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स के बाकी खिलाड़ी पहले ही यूएई पहुंच चुके हैं। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम अभ्यास शुरू कर चुकी है। 

19 सितंबर से शुरू हो रहा है इंडियन प्रीमियर लीग  
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां संस्करण कोविड के बढ़ते मामलों की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। इसका बचा हुआ हिस्सा 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दुबई में मुकाबला होगा। इसके बाद अगला मुकाबला अबूधाबी में कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच मैच होगा। 24 सिंतबर को रॉयल चैलेंजर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला होगा। मिली जानकारी के मुताबिक दुबई में 13 मुकाबले खेले जाएंगे। 10 मैच शारजाह में खेला जाना है। 8 मैच अबू धाबी में प्रस्तावित है।