logo

INDvsNZ: तीसरे दिन भारतीय स्पिनर्स का जलवा, 296 पर सिमटी न्यूजीलैंड की पहली पारी

15439news.jpg

द फॉलोअप टीम, कानपुर: 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने पहली पारी में 345 रन बनाये थे। जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम एक समय बिना विकेट खोये डेढ़ सौ रना बना चुकी थी लेकिन मैच का तीसरा दिन भारतीय गेंदबाजों ने अपने नाम किया। टीम इंडिया के स्पिनर्स ने कीवी गेंदबाजों पर कहर बरपाया और उनकी पहली पारी 296 रनों पर समेट दी। टीम इंडिया के पास अभी 63 रनों की लीड है। 

ताश के पत्तों की तरफ बिखरी कीवी टीम
न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरे दिन कोई विकेट नहीं गंवाया। तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम के लिए सलामी बल्लेबाज टॉम लेथम और विल यंग ने डेढ़ सौ से ज्यादा रनों की साझेदारी कर दी थी। हालांकि इसके बाद भारतीय स्पिनर्स ने कंडीशन्स का फायदा उठाया और कीवी बल्लेबाजों को पांव जमाने नहीं दियाष। न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लेथम 95 और विल यंग ने 89 रनों की पारी खेली। इसके अलावा काइल जैमिंशन और कप्तान विलियम्सन ही दहाई का आंकड़ा छू सके। जैमिसन ने 23 और विलियम्सन ने 18 रन बनाये। स्पिनर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया। 

दूसरी पारी में शुभमान गिल जल्दी आउट
दूसरी पारी शुरू करने उतरी टीम इंडिया ने शुभमान गिल के रूप में अपना पहला विकेट जल्दी खोया। पहली बारी में हाफ-सेंचुरी लगाने वाले शुभमान महज 1 रन बनाकर आउट हो गये। शुभमान को जैमिसन ने पवेलियन भेजा। हालांकि, इसके बाद मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। फिलहाल मयंक अग्रवाल 4 और पुजारा 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं। टीम इंडिया ने 63 रनों की लीड ले रखी है। 

भारतीय स्पिनर्स के नाम मैच का तीसरा दिन
मैच की तीसरा दिन पूरी तरह से भारतीय स्पिनर्स के नाम रहा। अक्षर पटेल ने 4 बल्लेबाजों को आउट किया। अश्विन को 3 विकेट मिले। उमेश यादव और रविंद्र जडेजा ने 1-1 बल्लेबाजों को आउट किया। टीम इंडिया चौथे दिन तेजी से बल्लेबाजी कर बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेगी ताकि पांचवे दिन न्यूजीलैंड को आउट कर मैच जीता जा सके।