logo

युवा यास्तिका भाटिया ने की ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की कुटाई, आखिरी वनडे में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत

13211news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर द्विपक्षीय वनडे सीरीज का सम्मानजनक अंत किया। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को आखिरी वनडे मैच में 2 विकेट से हराकर क्लीन स्विप करने से रोका। गौरतलब है कि मिताली राज की अगुवाई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने पहले 2 वनडे मैचों में हराकर निर्णायक बढ़त हासिल कर ली थी। तीसरे मैच में भारतीय टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने विजयी शॉट लगाया। 

ऑस्ट्रेलिया ने दिया था 264 रनों का लक्ष्य
तीसरे मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 264 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मॉनी और गार्डनर ने अर्धशतकीय पारी खेली। मॉनी ने 52 रन बनाए वहीं गार्डनर ने 67 रनों की पारी खेली। ताहिला मैग्राथ ने भी 32 गेंदों में 47 रनों का अहम योगदान दिया। टीम इंडिया की ओर से  झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह और गायकवाड़ ने 1-1 विकेट लिया वहीं युवा पूजा वस्त्राकर ने 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इन्होंने किफायती गेंदबाजी की। 

यास्तिका भाटिया ने खेली आकर्षक पारी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने तेज शुरुआत दिलाई। शेफाली वर्मा ने 56 रनों की पारी खेली। युवा बल्लेबाज यास्तिका भाटिया ने 9 चौकों की मदद से 64 रन बनाए। बीच में टीम संकट में दिखी जब रिचा घोष, मिताली राज औऱ पूजा वस्त्राकर का विकेट जल्दी गंवाया। आखिरी ओवरों में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा ने उपयोगी पारियां खेली और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। दीप्ति शर्मा ने 31 रन बनाए वहीं स्नेह राणा ने 30 रनों का योगदान दिया। झूलन गोस्वमी और मेघना सिंह ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। झूलन ने विजयी शॉट लगाया। 

टेस्ट और टी-20 सीरीज में भिड़ेंगी दोनों टीम
गौरतलब है कि टीम इंडिया 3 वनडे, 1 टेस्ट और 3 टी ट्वेंटी मैचों की द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने ऑस्ट्रेलिया पहुंची है। वनडे सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से कब्जा जमा लिया है। दोनों टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 30 सितंबर से सिडनी में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें 3 टी-ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला खेलने गोल्ड कोस्ट जाएगी। टी ट्वेंटी सीरीज का पहला मैच 7 अक्टूबर को खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को होगा वहीं तीसरा मैच 10 अक्टूबर को खेला जायेगा। टी ट्वेंटी सीरीज में टीम इंडिया की अगुवाई हरमनप्रीत कौर करेंगी।