logo

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेंगे पंजाब किंग्स के लड़ाके, जानिए! किसका पलड़ा भारी

7349news.jpg
द फॉलोअप टीम, मुंबई: 

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में आज राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला पंजाब किंग्स के साथ होगा। पिछली बार की किंग्स इलेवन पंजाब अब पंजाब किंग्स के नये नाम के साथ मैदान में उतरेगी। कागजों में दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं और क्रिकेट प्रेमियों को एक कड़ा और रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। पंजाब किंग्स की कप्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के हाथों में है वहीं राजस्थान रॉयल्स की कमान युवा संजू सैमसन संभालेंगे। 

राजस्थान रॉयल्स में कई ऑलराउंडर्स
राजस्थान रॉयल्स की बात की जाये तो टीम में जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, रियान पराग जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं शिवम दूबे, राहुल तेवतिया के रूप में बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। बेन स्टोक्स बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी योगदान दे सकते हैं। जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे। टीम में इस सीजन सबसे महंगे बिके क्रिस मॉरिस भी शामिल हैं। देखना होगा कि टीम उनका कैसै इस्तेमाल करती है। 

पंजाब किंग्स में बल्लेबाजों की बड़ी फौज
पंजाब किंग्स में कप्तान केएल राहुल के अलावा मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, डेविड मलान और निकोलस पूरन जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं जो किसी भी वक्त मैच का रूख पलट सकते हैं। टीम में मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे। टीम में युवा शाहरुख खान, जे रिचर्डसन और रवि विश्नोई जैसे कई अहम खिलाड़ी भी हैं। इससे पहले रविवार को कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गये मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद का हरा दिया।