logo

क्या सरकार से अभी तक नाराज हैं जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम, क्यों हो रही है राजनीतिक गलियारे में ऐसी चर्चा 

15866news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

चर्चा हर जुबान पर हो रही है कि क्या जेएमएम में सबकुछ ठीक चल रहा है। आखिर जब मंगलवार को साहेबगंज में हुए बड़े कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन के रहते हुए  आखिरकार बोरियो विधायक क्यों नहीं दिखे। जबकि उनका विधानसभा उसी जिले में है। मंगलवार को ही सीता सोरेन ने क्यों प्रेस कॉन्फ्रेस कर सीएम और उनके विधायक प्रतिनिधि पर सवाल खड़ा किया। जबकि सीएम जिस जिले में जा रहे है वहां के सारे विधायक (सत्तापक्ष और विपक्ष) मंच साझा कर रहे हैं। आपको बता दें कि एक दिन पहले यानी सोमवार को भी ऐसा ही देखने को मिला जहां बोकारो के बालीडीह इंडस्ट्रियल एरिया में कार्यक्रम हुआ था। सीएम ने डालमिया भारत सीमेंट फैक्ट्री की दूसरी इकाई का शिलान्यास किया था। उस कार्यक्रम में डुमरी विधायक सह मंत्री जगरनाथ महतो के अलावा बोकारो के भाजपा विधायक बिरंची नारायण और बेरमो के कांग्रेस विधायक जयमंगल मौजूद थे। उसी दिन रांची के ओरमांझी स्थित कुल्ही में सीएम ने चार कपड़ा कंपनियों का उद्घाटन किया था। किशोर एक्सपोर्ट्स, द वेस्ट बैंड, श्री गणपति क्रिएशंस और वैलेंसिया एप्परल की इकाइयों के उद्घाटन के वक्त स्थानीय कांग्रेस विधायक राजेश कच्छप मौजूद थे। लेकिन मंगलवार यानी आज साहिबगंज में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन पहुंचे लेकिन जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम नहीं पहुंचे। 

बंद जुवान से चर्चा तेज
खुद मुख्यमंत्री अलग-अलग जिलों में जाकर योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के साथ-साथ लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण कर रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र यानी बरहेट में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चर्चा के केंद्र में आ गया है। इसकी वजह है बोरियो से झामुमो के दिग्गज नेता लोबिन हेम्ब्रम की गैरमौजूदगी। इसको लेकर राजनीतिक गलियारें में खूब चर्चा हो रही है। आखिर क्या वजह है कि जिस कार्यक्रम में खुद मुख्यमंत्री पहुंचे हों, जो खुद सत्ताधारी दल झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हों, उस कार्यक्रम में उसी जिला के बोरियो से निर्वाचित जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम न पहुंचें। उनके साथ रहने वाले लोगों ने कहा आज वे एक महत्वपूर्ण बैठक में थे।

 


सरकार से अब भी नाराज हैं लोबिन हेम्ब्रम
अब सवाल है कि क्या जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम अपनी पार्टी या सरकार से नाराज चल रहे हैं। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले उन्होने साहिबगंज में अधिकारियों की मिलीभगत से खनिज संपदा की लूट की बात कही थी और सीएम हेमंत सोरेन से कार्रवाई की मांग की थी। चर्चा सिर्फ आज के कार्यक्रम में गैर मौजूदगी को लेकर नहीं है। 


कौन-कौन दिखे मंच पर
सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान मंच पर दीप प्रज्ज्वलन के दौरान बरहेट के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा, सीएम के प्रेस सहलाकार अभिषेक प्रसाद, सीएम के प्रधान सचिव राजीव अरूण एक्का, साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव और एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा मौजूद थे।