logo

RSS है भारत का तालिबान: जगदानंद सिंह 

12435news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना:

राजद (RJD) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह अपने बयान की वजह से फिर सुर्खियों में हैं। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को 'भारत का तालिबान' कहा है। जगदानंद सिंह ने अपनी बात पर विस्तार से कहा कि तालिबान एक नाम नहीं बल्कि अफगानिस्तान में एक संस्कृति है, जिस तरह से भारत में आरएसएस है। कहा कि भारत में आरएसएस तालिबानी है।

जगदानंद सिंह का RSS पर आरोप
जगदानंद सिंह ने उत्तर प्रदेश में कथित सांप्रदायिक घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने लोगों की दाढ़ी काट दी और चूड़ियां बेचने वाले पुरुषों को पीटा। सांप्रदायिक हिंसा फैलाने के मामले में तालिबान और आरएसएस के बीच राजद नेता ने समानता की बात कही है। गौरतलब है कि जगदानंद सिंह का लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप के साथ झगड़ा जगजाहिर है। 

नफरत फैलाता है आरएसएस 
जगदानंद सिंह ने कहा तालिबान को अफगानिस्तान में सांप्रदायिक नफरत फैलाता है और आरएसएस भारत में। अफगानिस्तान की तरह भारत भी अराजकता की तरफ बढ़ रहा है। जगदानंद सिंह के बयान पर भाजपा ने भी तीखा प्रतिक्रिया दिया है। बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने  कहा कि जगदानंद सिंह बयान हिटलर सिंह जैसा है।  तेज प्रताप के हालिया बयान का एक अप्रत्यक्ष संदर्भ था, जिसमें उन्होंने कहा था कि राजद के वरिष्ठ नेता हर जगह जाते हैं और हिटलर की तरह बोलते हैं।