logo

दूसरे का कार गिरवी रख कर अपराधी लेते थे पैसा, जमशेदपुर पुलिस ने किया गिरोह का भंडाफोड़

16045news.jpg

द फॉलोप टीम, जमशेदपुर: 
जमशेदपुर में मंगलवार को पुलिस ने भाड़े पर कार लेकर गिरवी रख देने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 4 कारें बरामद की गई हैं। इनकी निशानदेही पर शहर के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर वाहनों को जब्त किया गया। 

20 से ज्यादा लोगों के साथ की ठगी
पूछताछ में पता चला है कि अब तक इन लोगों ने इस तरीके से 20 से अधिक लोगों के साथ ठगी की है। इसमें पुलिस के समक्ष दर्ज मामले के आधार पर पुलिस ने संबंधित कारें बरामद कर ली हैं। पुलिस ने बताया कि रामचंद्र दुबे और संजय पाल उर्फ बापी इस गिरोह का मुख्य सरगना था।

पहले देते हैं पैसा फिर कर देते हैं बंद
डीएसपी सुमित कुमार ने कहा कि बताया गिरोह के लोग दूसरे लोगों से कार भाड़े लेते थे। 2-3 महीने कार मालिकों को भाड़ा देते थे। इसके बाद वह कार मालिकों को पैसा देना बंद कर देते थे। कार को कहीं दूसरी जगह गिरवी रख देते थे। कार मालिक वाहन और पैसे के लिए इनके चक्कर लगाते रहते थे। अज्जू खान नाम के व्यक्ति ने मामले की शिकायत थाने में की। 

पुलिस ने की परत-दर-परत जांच
जांच के क्रम में पूरे मामले की जानकारी पुलिस के हाथ लग गई। यह भी पता चला कि यह लोग प्रतिमाह 15 हजार रुपये की दर पर कार भाड़े पर लेते थे। बाद में इसमें कुछ विवाद पैदा कर भाड़ा देना बंद कर देते थे। पुलिस ने परत दर परत जांच कर इस पूरे धंधे की पोल खोल दी।