logo

JPSC अभ्यर्थियों की मांग को लेकर जयश्री सोरेन अपने चाचा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से करेंगी मुलाकात! 

14631news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 
झारखण्ड लोक सेवा आयोग यानी की JPSC की सातवीं सिविल सेवा के पीटी परीक्षा परिणाम को लेकर बवाल मचा है। परिणाम जारी होने के दूसरे दिन से ही छात्र सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं और परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। JPSC के अभ्यर्थियों ने शनिवार को दुर्गा सोरेन सेना की केंद्रीय अध्यक्ष और झामुमो  सोरेन की बड़ी बेटी जयश्री सोरेन से मुलाकात की पुरे मामले को बताया। 


मुलाकात में क्या हुई बात 
JPSC के अभ्यर्थियों ने जयश्री सोरेन को सातवीं सिविल सेवा परीक्षा के पीटी परिणाम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस परीक्षा में भारी अनियमितता हुई है. अभ्यर्थियों ने बताया कि कई परिणाम सीरियल नंबर से जारी हुए हैं जिससे अनियमितता की बू आ रही है। साथ ही कट ऑफ़ भी काफी हाई रखा गया। जयश्री सोरेन ने द फॉलोअप से बात करते हुए बताया कि वह JPSC मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलेंगी और जरुरत पड़ा तो वह छात्रों के साथ सड़क पर उतरकर आंदोलन भी करेंगी। 

 


JPSC हमेशा से रहा है विवादों में 
दुर्गा सोरेन सेना की अध्यक्ष जयश्री सोरेन ने बताया कि JPSC का जबसे गठन हुआ तब से विवादों में रहा है। हर परीक्षा के बाद विवाद शुरू हो जाता है।इसलिए छात्र अब मांग कर रहे हैं कि JPSC की तमाम परीक्षाओं का संचालन UPSC करे. जयश्री ने कहा कि JPSC के अधिकारीयों और सरकार को यह सोचना चाहिए कि आखिर क्यों हर परीक्षा के बाद विवाद शुरू हो जाता है और इसे ख़त्म करने की जरुरत है।

कौन है जयश्री सोरेन 
जयश्री सोरेन झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन की पोती, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोरेन की बड़ी भतीजी और स्वर्गीय दुर्गा सोरेन की बेटी हैं। जयश्री की माँ सीता सोरेन जामा से विधायक हैं। जयश्री सोरेन की एक बाद बहन है राजश्री। दोनों बहन ने मिलकर अपने दिवंगत पिता दुर्गा सोरेन के नाम पर दुर्गा सोरेन सेना का गठन किया है। जिसका विस्तार धीरे-धीरे पूरे झारखण्ड में हो रहा है।