logo

द फॉलोअप की खबर का असर! 17 मार्च को खिलाड़ियों में बंटेगा नियुक्ति पत्र

6475news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
बुधवार यानी 17 मार्च को झारखंड में सीधी नियुक्ति के लिये चयनित खिलाड़ियों को सीधा नियुक्त पत्र दिया जायेगा। जानकारी के मुताबिक तकरीबन 39 खिलाड़ियों को सीधे नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। इसमें 3 खिलाड़ियों को ख श्रेणी की वहीं बाकी खिलाड़ियों को ग श्रेणी की नौकरियां दी जायेंगी। सभी खिलाड़ियों को फोन पर इसकी जानकारी दी गयी है। खिलाड़ियों को 10 बजे प्रोजेक्ट भवन बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि गृह विभाग में नियुक्ति मिलने के आसार हैं। बता दें कि द फॉलोअप ने झारखंड में खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति का मसला कई बार उठाया। 

फॉलोअप ने लगातार उठाया था सवाल
बता दें कि द फॉलोअप ने हेमंत सरकार की अगुवाई वाली सरकार के एक साल पूरे होने के दिन ही खिलाड़ियों की नियुक्ति  का सवाल उठाया था। उस दिन एक खिलाड़ी के हवाले से वीडियो में उनका दर्द साझा किया था। फिर खबर की फॉलोअप 2 फरवरी को की थी। टाइटल था,  घोषणा हुई 40 खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति होगी, मिली सिर्फ 1 खिलाड़ी को नौकरी। अभी 14 मार्च को जिन खिलाड़ियों ने वर्षों पसीना बहाकर खेला, उन्हीं के साथ 6 महीने से हो रहा है ‘खेला !’ शीर्षक खबर प्रसारित की थी।


सोशल मीडिया में वायरल हुआ था वीडियो
जानकारी के लिये बता दें कि बीते 18 अक्टूबर को राष्ट्रीय स्तर की कराटे खिलाड़ी बिमला मुंडा की एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई थी। वायरल वीडियो में बिमला अपने घर के आंगन में हड़िया बनाती दिख रही थीं। पास ही एक चादर में उनके मेडल और सर्टिफिकेट रखे गये थे। वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुये सीएम हेमंत सोरेन ने 29 दिसंबर को मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में बिमला मुंडा को बुलाया। बिमला को 1 लाख रुपये का अनुदान दिया और नौकरी की घोषणा की। 

खिलाड़ियों को सुबह10 बजे प्रोजेक्ट भवन बलाया गया
31 दिसंबर को कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया कि बिमला मुंडा सहित राज्य के 40 खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति दी जायेगी। खेल निदेशालय ने तब एक पत्र जारी करके कहा था कि खिलाड़ियों को 15 जनवरी को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा। हालांकि इंतजार बढ़ता रहा। खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र नहीं मिला। मामले में बिमला मुंडा सहित बाकी खिलाड़ियों ने नाराजगी भी जताई थी।
12 मार्च को कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें तय किया गया कि खिलाड़ियों को 15 मार्च को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा। आखिरकार अब 17 मार्च को नियुक्ति पत्र देने की बात सामने आई है। उम्मीद है ये तारीख आगे नहीं बढ़ेगी।