logo

यूनिसेफ ने सरकार को सौंपा 800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और 20 लाख थ्री लेयर सर्जिकल मास्क

9695news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से शनिवार को कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में झारखंड यूनिसेफ के प्रमुख प्रशांत दास एवं अन्य पदाधिकारियों ने मुलाकात की। यूनिसेफ के पदाधिकारियों ने कोरोना महामारी से लड़ने के निमित्त कई महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरण मुख्यमंत्री को सौंपे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण की रोकथाम, बचाव और संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए लगातार प्रयास कर रही है। राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वैश्विक संक्रमण के इस दौर में यूनिसेफ द्वारा राज्य सरकार को आवश्यक चिकित्सा सामग्री आपूर्ति करना सराहनीय कार्य है। मुझे विश्वास है कि झारखंड  यूनिसेफ के दिए गए आवश्यक सामग्रियों से राज्य के जरूरतमंद लोगों को चिकित्सा सहायता मुहैया कराने तथा कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई को जीतने में मदद मिलेगी।

यूनिसेफ प्रतिबद्धता के साथ कर रही कार्य
यूनिसेफ के प्रमुख प्रशांत दास ने कहा कि कोविड-19 के कारण राज्य में जो हालात उत्पन्न हुए हैं। उस हालात से नियंत्रण के लिए झारखंड यूनिसेफ ने राज्य सरकार को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिया जा रहा।  राज्य में कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए यूनिसेफ ने कोल्ड चेन उपकरण, आरटीपीसीआर मशीन और मास्क भी राज्य सरकार को उपलब्ध कराया जा रहा है। यूनिसेफ राज्य सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर महामारी नियंत्रण के लिए आगे भी कार्य करती रहेगी।

यूनिसेफ ने राज्य सरकार को ये चिकित्सीय उपकरण सौंपे
यूनिसेफ के पदाधिकारियों द्वारा 3 आरटीपीसीआर मशीन (रिम्स-2, एमजीएम मेडिकल कॉलेज-1), 20 लाख थ्री लेयर सर्जिकल मास्क, 800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, 2 वाकिंग कूलर, 1 वाकिंग फ्रीजर, 90 आइसलाइन रेफ्रिजरेटर, 27 डीपफ्रीजर, 511 लार्ज कोल्ड चेन बॉक्स इत्यादि इक्विपमेंट्स कोरोना महामारी से निजात पाने के निमित्त राज्य सरकार को सौंपा।