logo

जो अधिकारी लिख देते हैं आप वही चुपचाप पढ़ लेते हैं! अपने ही मंत्री पर भड़क गये लोबिन हेम्ब्रम

6527news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र जारी है। गुरुवार को सदन में चर्चा के बीच बोरियो विधानसभा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने अपने ही सरकार के मंत्री को फटकार लगा दी। दरअसल, सदन में सरकार द्वारा दिये गये तारांकित प्रश्न के उत्तर से लोबिन हेंब्रम अंसुतष्ट थे। 

उन्होंने पेयजल और स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर से तल्ख लहजे में कहा कि अधिकारी जो भी लिख कर देते हैं, आप सदन में चुपचाप पढ़ देते हैं। लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि मैं सरकार के जवाब से बिलकुल भी संतुष्ट नहीं हूं। 


गोसाय चैक डैम निर्माण का था मुद्दा
जानकारी के मुताबिक लोबिन हेंब्रम ने सरकार से पूछा था कि साहिबगंज जिला के मंडरो प्रखंड स्थित गोसाय चक में निर्मित सिंचाई डैम 10 साल पहले टूट चुका है। सरकार इसे बनाने पर विचार कर रही है या नहीं। इस सवाल के जवाब में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि जिस सिंचाई डैम की बात यहां की जा रही है उसे संबंधित विभाग ने नहीं बनाया था। इसी बात पर झामुमो विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने नाराजगी जाहिर की।
लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि डैम टूट जाने की वजह से इलाके में 22 मौजा के किसानों को सिंचाई का लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के लिये डैम का निर्माण बेहद जरूरी है। कृषि कार्य प्रभावित हो रहा है। लोबिन हेम्ब्रम के नाराजगी जाहिर करने पर मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि आगामी वित्तीय वर्ष में उसका निर्माण करा लिया जायेगा।