logo

आरयू के तीन प्रोफेसर को जेपीएससी ने किया प्रमोट, प्रमोशन के साथ शिक्षकों के पे-स्केल में भी बढ़ोतरी की गई

4058news.jpg
द फ़ॉलोअप टीम, रांची: 
झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से रांची विश्वविद्यालय के तीन प्रोफेसर को प्रमोशन दिया गया है। प्रोफेसर डॉ पराग कुमारी गुरु को प्रमोट किया गया है। वहीं अरुण कुमार को भी प्रमोशन दिया गया है। सुनील कुमार सिंह को भी जेपीएससी की ओर से प्रमोट किया गया है।  इसे लेकर रांची विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।  प्रमोशन के साथ ही वेतनमान में भी इनकी वृद्धि हुई है। प्रमोशन के आधार पर सीनियर स्केल निर्धारित की गई है।

आर्चरी कोच हरेंद्र सिंह को नई जिम्मेदारी
आर्चरी कोच हरेंद्र सिंह को खेलो इंडिया के कार्यक्रम ईस्ट जोन आर्चरी में सदस्य के रूप में नॉमिनेट किया गया है। हरेंद्र सिंह वेस्ट बंगाल, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, ओडिशा जैसे राज्यों में आर्चरी के प्रतिभावान खिलाड़ियों को चिन्हित करेंगे। मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने इसे लेकर निर्देश जारी किया है। खेलो इंडिया टैलेंट आइडेंटिफिकेशन के तहत हरेंद्र कुमार सिंह को इसके लिए तमाम खर्च भी दिए जाएंगे। झारखंड के आर्चरी खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों ने हरेंद्र को इसे लेकर शुभकामनाएं दी है। 

राज्य राइफल शूटिंग टूर्नामेंट का होगा आयोजन
इधर झारखंड राइफल शूटिंग टूर्नामेंट 21 जनवरी से देवघर में आयोजित किए जाने को लेकर तैयारियां पूरी हो गई है। इसमें पूरे झारखंड से करीब 400 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।  चंद्रशेखर भवन के शूटिंग रेंज में खेल प्राधिकरण और जिला प्रशासन के सहयोग से यह टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। जहां 250 राष्ट्रीय स्तर और 150 खिलाड़ी राज्य स्तर के लिए क्वालीफाई करेंगे।