logo

बेरोजगारी का लोड नहीं सह सकी JPSC की वेबसाइट हो गई क्रैश

5317news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची :
झारखंंड लोक सेवा आयोग यानी JPSC की वेबसाइट क्रैश हो गई है। वेबसाइट नहीं खुलने से छात्र परेशान हैं। क्‍योंकि संयुक्त सिविल सेवा प्रतियोगिता परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि 15 फ़रवरी से शुरू हो चुकी है। JPSC के अधिकारियों के अनुसार वेबसाइट को ठीक करने का काम चल रहा है।

सोमवार से बंद है वेबसाइट 
252 पदों के लिए संयुक्त सिविल सेवा प्रतियोगिता परीक्षा का फॉर्म निकाला गया है। फॉर्म भरने की तिथि 15 फ़रवरी से 15 मार्च निर्धारित की गई है। सोमवार को जब फॉर्म भरने की शुरुआत हुई उसके कुछ ही देर बाद वेबसाइट क्रैश हो गई। जानकारी के अनुसार करीब एक हज़ार फॉर्म डाउनलोड भी हो चुके हैं। 

NIC या JAPIT नहीं प्राइवेट पार्टी मैंटेन करती है वेबसाइट 
जानकारी के अनुसार JPSC की वेबसाइट NIC या फिर JAPIT मैंटेन नहीं करती है बल्कि कोई प्राइवेट पार्टी ही उसको हैंडल करती है। JPSC के अधिकारियों के अनुसार तकनीकी लोग उसे ठीक करने में लगे हुए हैं जल्द ही पूरी तरह ठीक कर लिया जायेगा। 

ये भी पढ़ें....

परीक्षा फ़ीस और कटऑफ डेट को लेकर हुआ था विरोध 
JPSC परीक्षा फ़ीस को लेकर छात्रों ने विरोध किया था। सरकार को याद दिलाया कि चुनाव से पहले परीक्षा फ़ीस 100 करने का वादा किया गया था लेकिन 600 रुपये फ़ीस कर दिया गया। उसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने फ़ीस 100 रुपये करने की घोषणा करते हुए कहा था कि चुनाव से पहले किया गया हर वादा पूरा किया जायेगा। उधर छात्र अब कटऑफ डेट 2011 की मांग कर रहे हैं. जबकि जो फॉर्म निकाला गया है उसमें कटऑफ डेट 2016 रखा गया है। 

वेबसाइट पर अधिक हिट होने के कारण हुआ क्रैश 
जानकार बताते हैं कि एक साथ अधिक हिट होने के कारण ऐसा हुआ है। सर्वर को ठीक करने के बाद वेबसाइट जल्द ही ठीक हो सकती है। हालाँकि बहुत देर इन्तजार करने के बाद कभी-कभी वेबसाइट खुल भी रही है।