logo

INDvsENG: केएल राहुल रच सकते है इतिहास! लॉर्ड्स में दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं 

11805news.jpg

द फ़ॉलोअप डेस्क, दिल्ली:  

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। जहां दूसरे दिन टीम इंडिया का लक्ष्य बड़ा स्कोर बनाना और मुकाबले में अपनी स्थिति मजबूत करने पर रहेगा। पहला दिन पूरी तरह से टीम इंडिया के नाम रहा। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 127 और उपकप्तान आंजिक्य रहाणे 1 रन बनाकर खेल रहे हैं। यहीं से आगे पारी जारी रहेगी। 

इतिहास बनाने का है मौका 
यदि केएल राहुल आज दोहरा शतक बनाने में सफल रहे, तो लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर दोहरा शतक लगाने वाले वो टीम इंडिया के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। पहले दिन राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का छठा शतक पूरा किया था। साथ ही एशिया के बाहर वे भारत के लिए सर्वाधिक शतक लगाने वाले तीसरे सलामी बल्लेबाज भी बने थे। 

वीनू मांकड़ के नाम है रिकॉर्ड
राहुल फिलहाल 127 रनों के स्कोर पर नाबाद है और टीम मैनेजमेंट और फैंस द्वारा उनसे दोहरे शतक की उम्मीद जताई जा रही है। फिलहाल लॉर्ड्स में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने का रिकॉर्ड भारत की ओर से वीनू मांकड के नाम पर दर्ज है। मांकड ने 1952 में इंग्लैंड के खिलाफ 184 रनों की पारी खेली थी।