logo

अब जेल से बाहर आएंगे लालू प्रसाद यादव, अधिवक्ता ने भर दिया बेल बांड

7897news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
चारा घोटाला मामले में सजायाक्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है। झारखंड बार काउंसिल के एक निर्देश की वजह से उनकी रिहाई नहीं हो सकी थी लेकिन अब लालू प्रसाद के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है। लालू यादव का बेल बांड भर दिया गया। 

बार काउंसिल ऑफ इंडिया का निर्देश
जानकारी के मुताबिक बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने स्टेट बार काउंसिल को निर्देश दिया था कि जिनको भी जमानत मिल चुकी है उनको बेल बांड भरने की छूट दी जाये। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से झारखंड के वकील 2 मई तक न्यायिक कार्यों से अलग हैं। लालू यादव को 17 अप्रैल को ही जमानत मिल चुकी है। न्यायिक कार्य रूका होने की वजह से उनका बेल बांड नहीं भरा जा सका था। 

साफ हो गया लालू की रिहाई का रास्ता
बार काउंसिल ऑफ इंडिया के ताजा निर्देश के बाद लालू प्रसाद यादव की रिहाई का रास्ता साफ हो गया है। गुरुवार को सीबीआई कोर्ट में लालू यादव के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने कोर्ट के आदेश के मुताबिक 1-1 लाख रुपये का निजी मुचलका और 10 लाख रुपये की जुर्माना राशि जमा की। सीबीआई कोर्ट से रिलीज ऑर्डर जारी होते ही लालू यादव की रिहाई हो जाने की संभावना है। 

दुमका कोषागार मामले में मिली जमानत
लालू यादव बीते कुछ वर्षों से रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं। उन पर कई मुकदमे हैं। देवघर और चाईबासा कोषागार मामले में उनको पहले ही जमानत मिल चुकी है। अब दुमका कोषागार मामले में भी लालू यादव को जमानत मिल गयी।