logo

लोहरदगा: PLFI नक्सली के घर कुर्की जब्ती, पुलिस ने पांच राइफल और 10 गोलियां बरामद की

10168news.jpg
द फॉलोअप टीम, लोहरदगा: 

लोहरदगा पुलिस ने पीएलएफआई के सक्रिय सदस्य संदीप भगत के घर से पांच राइफल और 10 गोलियां बरामद कीं। हालांकि, संदीप भगत घर से फरार था। उसकी गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान जारी है। पुलिस इसे बड़ी कामयाबी बता रही है। पुलिस का कहना है कि जल्दी ही संदीप भी उनकी गिरफ्त में होगा। 

किस्को थाना प्रभारी के नेतृत्व में कार्रवाई
लोहरदगा एसडीपीओ बीएन सिंह ने बताया कि जिला एंव सत्र न्यायाधीश लोहरदगा और अपर जिला एंव सत्र न्यायाधीश चतरा द्वारा उग्रवादी संगठन पीएलएफआई (PLFI) के सक्रिय सदस्य संदीप भगत खिलाफ कुर्की जब्ती का वारंट जाीर किया गया था। इसी आधार पर किस्को थाना प्रभारी अभिनव कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। टीम ने संदीप भगत के किस्को थानाक्षेत्र अंतर्गत सेमरडीह गांव में छापा मारा। तलाशी में पुलिस को संदीप के घर से पांच राइफल और 10 गोलियां मिलीं। 

पुलिस ने सभी हथियारों को जब्त कर लिया
पुलिस ने सभी हथियारों को जब्त कर लिया। हालांकि पुलिस सेमरडीह गांव पहुंचती उससे पहले ही संदीप फरार हो चुका था। एसडीपीओ बीएन सिंह ने बताया कि संदीप के खिलाफ किस्को थाना में आर्म्स एक्ट की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। उसकी तलाश की जा रही है। 

अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं
लोहरदगा एसडीपीओ बीएन सिंह ने बताया कि संदीप के खिलाफ पहले भी लोहरदगा और चतरा सहित आसपास के कई जिलों के अलग-अलग थाने में हत्या, लूट, रंगदारी और आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज है। वो बीते काफी समय से पुलिस की निगाह में है। उसकी गिरफ्तारी का प्रयास तेज कर दिया गया है।