logo

UP Election : बसपा सुप्रीमो मायावती के चुनावी मैदान में उतरने के संशय पर लगा विराम

mayawati.jpg

द फॉलोअप टीम, लखनऊ:
उत्तर प्रदेश में इधर दो से ढाई दशक के बीच जितने भी मुख्यमंत्री हुए हैं, वह विधानसभा चुनाव जीतकर सदन में नहीं पहुंचे हैं, बल्कि विधान परिषद का सदस्य निर्वाचित होकर सदन में पहुंचे हैं। लेकिन अब जब यूपी में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं, यह बात जोरों से हो रही थी कि क्या यह परंपरा इस चुनाव में टूटने जा रही है। क्योंकि सीएम योगी आदित्यनाथ और एक्स सीएम अखिलेश यादव  के अलावा बसपा सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के चुनाव लड़ने की चर्चा हो रही थी। 


लेकिन अब टटकी खबर यह है कि मायावती ने चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया है। चुनावी मैदान में उनके उतरने के संशय पर विराम लग गया है। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने मंगलवार को घोषणा की है कि बहनजी मायावती चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने खुद भी विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावनाओं से इंकार किया है।

 

14 जनवरी को हो सकती है प्रत्याशियों की घोषणा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि उनकी पार्टी चुनाव में पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरेगी। और बसपा की सरकार बनेगी। बता दें कि 2007 के विधानसभा चुनाव में बसपा ने 403 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। 206 सीटों पर विजयी हासिल की थी। मायावती ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।