logo

टीशर्ट पर लिखे हुए नंबर से खोया हुआ बच्चा मिला परिवार से, बच्चे के गुम होने पर आप भी अपना सकते हैं यह ट्रिक 

11527news.jpg

द फॉलोअप टीम, गाजियाबाद:

गाजियाबाद में कोतवाली इलाके के इस्लामनगर में एक बच्चा लापता हो गया था। बच्चा मंगलवार की शाम घर के बाहर खेल रहा था उसी वक़्त वह कहीं गम हो गया था। हालांकि बच्चा अब मिल गया है लेकिन उसके मिलने के पीछे की कहानी बड़ी दिलचस्प है। 6 साल के एक मासूम अपने टी शर्ट पर लिखे हुए नंबर की वजह मिल पाया। यह नंबर एक-एक सुझाव की तरह पेश हो रहा है। जिससे हर छोटे बच्चे के माता-पिता के लिए मदद बन सकती है। छोटे बच्चे के गुम हो जाने पर यह ट्रिक काफी अच्छा साबित हो सकता है। आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है।

बच्चा बोल नहीं पाता है

दरअसल इस्लामनगर में कल खेलते हुए एक 6 साल का बच्चा लापता हो गया था। बच्चा बोल भी नहीं पाता है। बच्चे को परिजन काफी ढूंढ रहे थे। लेकिन तभी बच्चे के दादा के मोबाइल पर एक फोन आया जिसमें कहा गया कि आपका बच्चा हमारे पास है। आप सब घबराएं नहीं। यह फोन पुलिस ने किया था। अब सवाल यह है कि पुलिस के पास बच्चे के दादा का नंबर कैसे आया। तो बता दें कि बच्चे के दादा ने बच्चे की टी शर्ट पर अपना मोबाइल नंबर लिखा था। बच्चे के हर टीशर्ट पर उनका मोबाइल नंबर लिखा है। जो इमरजेंसी स्थिति में कारगर साबित हो सकता है। और ऐसा हुआ भी।

परिवार से मिल गया बच्चा

पुलिस ने बच्चे के दादा को हिदायत दी है कि वह बच्चे को लेकर लापरवाही ना करें। क्योंकि बच्चा एक तरफ बोल नहीं पाता है। वह काफी छोटा भी है। बच्चे की टीशर्ट पर लिखा हुआ नंबर आज बच्चे के लिए मददगार साबित हुआ। इस तरह की ट्रिक से बच्चों की गुमशुदगी के दौरान उनको ढूँढ़ने में कारगर साबित हो सकता है। बच्चों को भी परिवार से संबंधित मोबाइल नंबर जरूर याद करवाने चाहिए। हालांकि इस मामले में बच्चा बोल नहीं सकता था। इसलिए मामला और ज्यादा गंभीर था।