logo

सोना सोबरन योजना : विधायक अंबा प्रसाद ने बड़कागांव में बांटा धोती, लुंगी और साड़ी

14195news.jpg

द फॉलोअप टीम, हजारीबाग:
झारखंड सरकार की महत्वकांक्षी सोना-सोबरन धोती साड़ी योजना का लाभ ग्रामिणों को मिलने लगा है। मंगलवार को बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने अपने क्षेत्र में इसका शुभारंभ किया। उन्होने बड़कागांव प्रखंड कार्यालय परिसर में दर्जनों राशनकार्ड अब अंत्योदय कार्डधारी लाभुकों के बीच धोती, साड़ी एवं लुंगी का वितरण किया । इस दौरान प्रखंड के बीडीओ जितेंद्र पांडे मौजूद रहे। 


अधिक राशि वसूलने पर कारवाई
इस मौके पर अंबा प्रसाद ने कहा कि योजना के तहत खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के माध्यम से गरीबों को 10-10 रुपये में साल में दो बार धोती-साड़ी बांटी जाएगी। आगे उन्होंने कहा की यह योजना गरीब असहाय लोगो के कल्याण के लिए है। जहां सिर्फ 10 रुपये में वस्त्र उपलब्ध होगा। वस्त्र के एवज में कोई भी अगर इससे अधिक राशि वसूल करता है, तो उसकी जानकारी अविलम्ब मुझे दे, संबधित पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


कोरोना काल में हुई परेशानी
कोरोना के विकट काल मे गरीब एवं पिछड़े तबके के लोगों को आर्थिक रूप से परेशानी हुई। जिसको ध्यान में रखते हुए हमारी गठबंधन के सरकार के द्वारा ऐसी योजना का शुभारंभ किया गया है। पूर्व में यह योजना बंद कर दी गई थी जिसे पुनः माननीय मुख्यमंत्री के द्वारा इस महत्वकांक्षी योजना को शुरू किया गया है जिसका सीधा लाभ गरीब जनता को प्राप्त होगा|