logo

कोरोना काल में पत्रकारों का हो निशुल्क बीमा, निधन पर आश्रितों को मिले मुआवजा- सीपी सिंह

8471news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
रांची से भारतीय जनता पार्टी के विधायक और पूर्व शहरी विकास मंत्री सीपी सिंह ने पत्रकारों के हक में आवाज उठाई है। सीपी सिंह ने झारखंड के पत्रकारों को बीमा योजना से जोड़ने की मांग की है। यही नहीं, सीपी सिंह ने कहा कि है कि कोरोना काल में जान गंवाने वाले पत्रकार के आश्रितों को मुआवजा दिया जाए। सीपी सिंह ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को टैग करके ट्वीट किया है। 

सीपी सिंह ने मुख्यमंत्री से की मांग
सीपी सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि झारखंड के सभी मीडिया के साथी कोरोना काल में अपनी जान को जोखिम में डालकर जनता तक सूचना पहुंचाने का काम कर रहे हैं। मैंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी के साथ आयोजित बैठक में आग्रह किया था कि सरकार राज्य के पत्रकार बंधुओं के लिए निशुल्क बीमा की व्यवस्था करवाये। सीपी सिंह ने मुआवजा की भी मांग की। 

आश्रित परिवारों के लिए मुआवजा मांगा
रांची विधायक सीपी सिंह ने पत्रकारों के लिए मुआवजा की भी मांग की। सीपी सिंह ने ट्वीट किया जिसमें लिखा कि कोरोना संक्रमण की वजह से जान गंवाने वाले पत्रकार के आश्रित अथवा परिवारों को मुआवजा दिया जाए। सीपी सिंह ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि झारखंड सरकार इस दिशा में जल्द फैसला लेगी। इससे पहले कई औऱ पार्टियां और नेता पत्रकारों के लिए मांग उठा चुके हैं। 

राज्य में अब तक 24 पत्रकारों की मौत
मिली जानकारी के मुताबिक झारखंड में अब तक 24 पत्रकारों की मौत कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर हो चुकी है। दर्जनों पत्रकार अब भी कोरोना की चपेट में हैं। कई राजनीतिक पार्टियों और नेताओं द्वारा पत्रकारों को कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स का दर्जा देने की मांग की जा चुकी है। फिलहाल हेमंत सोरेन ने राज्य के सभी पत्रकारों को वैक्सीनेशन कार्यक्रम में प्राथमिकता दी है।