logo

बीजेपी विधायकों के भजन-कीर्तन के बीच विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार तक के लिए स्थगित

12539news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार को हंगामे की भेंट चढ़ गया। बीजेपी विधायकों के लगातार हंगामे की वजह से स्पीकर रविंद्रनाथ महतो ने सदन की कार्यवाही को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया। गौरतलब है कि बीजेपी विधायकों ने पहले तो विधानसभा भवन में नमाज कक्ष आवंटित किए जाने के विरोध में भजन-कीर्तन कर विरोध जताया तो वहीं रोजगार पर चर्चा की मांग को लेकर भी हंगामा किया। स्पीकर ने विधायकों को कई बार सदन की मर्यादा बनाए रखने की अपील की। 

हंगामेदार रही सत्र की शुरुआत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार को मानसून सत्र की शुरुआत ही हंगामेदार रही। बीजेपी के विधायक ढोल और मंजिरा लेकर विधानसभा में पहुंचे थे। वहां पहुंचते ही विधायक मुख्य द्वार पर जम गए और भजन-कीर्तन शुरू कर दिया। वहां बीजेपी विधायकों ने जय श्रीराम और हरे रामा हरे कृष्णा का जयकारा लगाया। भानुप्रताप शाही ने विधायकों को हरे रामा हरे कृष्णा लिखा हुआ अंगवस्त्र पहनाया। बाबूलाल मरांडी और सीपी सिंह जैसे दिग्गज बीजेपी नेता भी इसमें शामिल थे। 

बीजेपी विधायकों ने किया हंगामा
सदन के भीतर भी बीजेपी विधायकों ने हंगामा किया। विधायक रोजगार पर चर्चा की मां को लेकर भी हंगामा करने लगे। वे कार्य स्थगन प्रस्ताव लाने की भी मांग कर रहे थे। स्पीकर रविंद्रनाथ महतो ने कई बार उनसे कहा कि वे सदन की मर्यादा बनाए रखें। एक बार तो स्पीकर ने विपक्षी विधायकों से कहा कि इतना ही हंगामा करना है तो मैं चला जाता हूं आपलोग सदन चला लीजिए।