logo

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले सांसद संजय सेठ, रांची में रेल कनेक्टिविटी को बेहतर करने की मांग

11092news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

रांची से बीजेपी के सांसद सांसद संजय सेठ ने दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। यह मुलाकात रांची में रेल सुविधाओं के विस्तार और रेल कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने के लिए की गयी। मुलाकात में संजय सेठ ने केंद्रीय मंत्री को एक आग्रह पत्र सौंपा। जिसमें सांसद ने कहा है कि झारखण्ड में 3 रेलवे जोन काम करता है, ऐसे में यहां एक समन्वय पदाधिकारी व कार्यालय का आरम्भ होना आवश्यक है। रांची में रेलवे की तरफ से एक समन्वय पदाधिकारी नियुक्त होना चाहिए। यह रेलहित व जनहित दोनों के लिए बेहतर होगा। वहीं रेल से संबंधित परियोजनाओं और राज्यों के बीच इससे बेहतर समन्वय हो सकेगा।

लोहरदगा टोरी रेल लाइन परिचालन शुरू हो
वहीं सांसद संजय सेठ ने लोहरदगा टोरी रेल लाइन से ट्रेन परिचालन शुरू करने का आग्रह किया है। विशेष रूप से राजधानी एक्सप्रेस, शताब्दी या गरीब रथ को सप्ताह में 3 दिन इसी रूट से चलाने का आग्रह किया है। संजय सेठ ने मंत्री को बताया कि कोरोना संक्रमण काल में यह रेल लाइन ऑक्सीजन ट्रांसपोर्टिंग के लिए सबसे बेहतर रेल लाइन साबित हुई बल्कि यह रेल लाइन लाइफ लाइन बन गयी। इसकी वजह एकमात्र थी कि रांची से नई दिल्ली जाने में 3 घंटे के समय की बचत होती है। इसके अलावा उन्होंने रांची से लखनऊ-हरिद्वार के लिए ट्रेन परिचालन शुरू करने का आग्रह भी किया।

किसान रेल परिचालन आवश्यक
संजय सेठ ने रेल मंत्री से आग्रह किया कि झारखंड में सब्जी और फल की बढ़ती खेती को देखते हुए रांची से किसान रेल का परिचालन आवश्यक है ताकि किसानों की उपज को अच्छा बाजार मिल सके। किसान देश के दूसरे हिस्सों में अपनी फसलें आसानी से भेज सकें। वहीं लपरा-रांची मुख्य पथ पर रेलवे फाटक के समीप ओवरब्रिज निर्माण व मैक्लुस्कीगंज रेलवे स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज को राय साइडिंग के पास बाजार से जुड़े मुख्य पथ तक जोड़ने की भी बात कही गयी। पर्यटन विकास की दृष्टि से विस्टाडोम ट्रेन के परिचालन का का भी आग्रह किया गया। इस पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आश्वासन दिया कि जो भी काम जनता की जनहित की होगी उसे प्रमुखता से विचार किया जाएगा।