logo

मॉब लिंचिंग की कहानी: इश्क़ जब अंधा हुआ तो जान करनी पड़ी क़ुर्बान

14365news.jpg

द फॉलोअप टीम, गोड्डा:
जब जानवर कोई इंसान को मारे, कहते हैं दुनिया में वहशी उसे सारे, एक जानवर की जान आज इंसानों ने ली है। चुप क्यों है संसार, इस गाने की लाइन भले ही बहुत पुरानी हो लेकिन आज तक कानो में गूंजती है। गोड्डा में कुछ ऐसा हुआ जिससे ये गाना अनयास याद आ गया। ग्रामीणों का आरोप है कि एक आशिक ने महिला को मारने की कोशिश की इसलिए भीड़ ने उसके साथ इंसाफ किया। दरअसल भीड़ ने आरोपी को इतनी बेरहमी से मार कि उसकी मौत हो गई।


क्या है पूरा मामला
राजभिटा थाना क्षेत्र में एक युवक मुन्ना पहाड़िया पर आरोप था कि रात में ये युवक एक घर में घुसा और सो रही महिला पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिससे महिला घायल हो गयी। बाद में ग्रामीणों ने युवक को खदेड़ कर पकड़ा और फिर पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। जब युवक की स्थिति ज्यादा खराब हो गई तो कुछ लोग उसे अस्पताल ले जाने लगे लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।


भीड़ ने कानून को लिया अपने हाथ में
कहा जा रहा है कि युवक शादी शुदा था और एक लड़की से एकतरफा प्यार करता था। उसी लड़की की चक्कर में वह देर रात घर में घुसा जहां वह पकड़ा गया। इसी दौरान उसने घर में सो रही महिला पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। घायल महिला भागी तो उसे दौड़ा-दौड़ा कर मारना चाहा, तबतक आस-पास के लोग जुट गए। इसके बाद हमलावर भागने लगा, लेकिन भीड़ ने युवक को दबोच लिया और जमकर धुनाई की। घटना के बाद जो कहानी सामने आ रही है वे एक तरफ्ता प्यार का लग रहा है। 


मामले की जांच में जुटी पुलिस
मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस गांव में पहुंची और जांच में जुट गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ललमटिया थाना के अधिकारी का कहना है कि युवक के शरीर पर चोट के काफी निशान है, उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि युवक ने महिला को जान से मारने की कोशिश की थी। हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस का कहना है कि अभी जांच की जा रही है और कोई दोषी निकलेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।