logo

नागिन की मौत का बदला लेने थाना पहुंचा नाग, दरोगा के सामने फन फैलाकर बैठ गया

14021news.jpg

द फॉलोअप टीम, लखनऊ:

हम बचपन से सुनते आ रहे है कि अगर हमने नाग को मार दिया तो नागिन इसका बदला जरूर लेती है। हमने कई फिल्मों में भी ऐसा देखा है। और तो और कई सीरियल भी इस पर बन चुकी है। नागिन अपना इंतकाम पूरा करती है। वहीं नाग के बारे में कहा जाता है कि अगर नागिन की मौत हो जाए तो नाग-नागिन के वियोग में खुद ही दम तोड़ देता है। ऐसी ही एक घटना यूपी के आजमगढ़ में घटी है। कहानी सुन आप भी हैरान रह जायेंगे। दरअसल, यहां नागिन की मौत के बाद नाग थाने पहुंचा है। 

क्या है पूरा मामला
मामला आजमगढ़ के मेंहनगर थाने का है। जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले थाने में कई लोगों की भीड़ लगी थी। सब अपनी-अपनी फरियाद लेकर थाने पहुंचे थे। वहीं कुछ दूरी पर एक नाग-नागिन का एक जोड़ा बैठा था। थाने से सभी फरियादी जब लौटने लगे तो एक व्यक्ति की कार नागिन पर चढ़ गई। जिससे उनकी मौत हो गई। इसके बाद नाग ने उस कार का पीछा किया। लोगों ने नागिन को वहीं थाने के पास दफना दिया। सबको लगा था कि अब नाग यहां वापस नहीं आएगा, लेकिन कुछ दिन बाद नाग वहां पहुंच गया जहां नागिन को दफनाया गया था। 

फरियाद लेकर पहुंचा नाग 
नाग को देख इलाके में हड़कंप मच गया। नाग उसी थाने पर पहुंच गया। थाने में खतरनाक कोबरा को देखकर पुलिसवालों में दहशत समा गया। कुछ ने तो उसे मारने की भी कोशिश की लेकिन दारोगा ने ऐसा करने से रोक दिया। नाग थानेदार के ऑफिस के सामने फन फैलाकर बैठ गया। नाग को ऐसे देख सभी समझ गए कि वह अपनी नागिन की मौत की शिकायत करने आया है। हालांकि, बाद में थानेदार ने किसी तरह कोबरा को डस्टबिन में भर कर दूर जंगल में छुड़वा दिया. नाग-नागिन से जुड़ा ये मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.